https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 22 फ़रवरी 2024

हाथी के हमले से युवक की मौत, ग्रामीणों ने किया हंगामा, मौके में पहुंची पुलिस

हाथी युवक के शव के पास खड़ा है

अनूपपुर। एक माह से अधिक समय से विचरण कर रहे एक हाथी द्वारा गुरुवार को ग्रमीणों के खेत में लगे गेहूं को अहार बना रहा था, हाथी को भगाए जाने पर तेजी से वापस आकर ग्रामीणों को दौड़ाने लगा इस दौरान ग्राम पगना के एक युवक को हाथी ने पकड़ कर दबा दिया जिससे युवक की स्थल पर ही मौत हो गई। जिससे गुस्‍सायें ग्रमीणों ने वन विभाग की टीम पर हमला किया। घटना ठाकुरबाबा के पास गुरूवार की रात्रि 8 बजे की बताई हैं।

जानकारी अनुसार जैतहरी वन परिक्षेत्र सहित अनूपपुर और कोममा वन परिक्षेत्र में एक माह से अधिक समय से विचरण कर रहे एक नर हाथी ग्रमीणों के खेत में लगे गेहूं सहित अन्‍य फसलों को अहार बना रहा हैं। गुरुवार को गोबरी गांव के जंगल से हाथी निकलकर ग्रमीणों के खेतों में लगी गेहूं की फसलों को अहार बना रहा था, तभी ग्रमीणों द्वारा हाथी को भगाए जाने पर तेजी से वापस आकर ग्रामीणों को दौड़ाने लगा इस दौरान ग्राम पगना के एक युवक को हाथी ने पकड़ कर दबा दिया जिससे युवक की स्थल पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी लगते ही गोवरी, पगना एवं आसपास के ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित होकर वन विभाग की टीम पर हमला करने लगी, इस बीच वन परीक्षेत्र अधिकारी जैतहरी के शासकीय वाहन को भी तोड़फोड़ किया। जानकारी लगते ही कलेक्टर आशीष वशिष्ठ, पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार, अनूपपुर तथा जैतहरी थानों की पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल एवं गोबरी गांव में पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करने में लगी है। वहीं हाथी युवक के शव के पास विगत 2 घंटे से खेत में खड़ा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...