https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 5 अप्रैल 2024

सीबीआई की छापेमारी: संजीवनी और करियर नर्सिंग कॉलेज में दी दबिश, खंगाला रिकॉर्ड

गुरूवार को कोतमा के माँ नर्मदा नर्सिंग कॉलेज में की थी छापेमारी

अनूपपुर। हाईकोर्ट के आदेश के बाद लगातार जिले में नियम विरुद्ध संचालित नर्सिंग कॉलेजों पर सीबीआई ने छापामारी कर कार्रवाई हो रही हैं। गुरूवार को कोतमा के माँ नर्मदा नर्सिंग कॉलेज में सीबीआई ने छापामारी के बाद शुक्रवार जिला मुख्‍यलाय के संजीवनी नर्सिंग और करियर नर्सिंग कॉलेज में सीबीआई की छापामारी जारी हैं। सीबीआई की टीम कॉलेज के रिकॉर्ड खंगाल रहीं हैं।

सीबीआई लगातार दो दिनों से जिले की नर्सिंग कॉलेज पर हाईकोर्ट के आदेश के बाद कार्रवाई कर रही हैं। जिले में कई नर्सिंग कॉलेज के पास भवन, लैब की सुविधा उपलब्ध नहीं हैं। जिले में एक ही बिल्डिंग में नर्सिंग कॉलेज, पीजीडीसीए और अन्य तरह के कोर्स संचालित हो रहे हैं। तय पैमाने के अनुसार नर्सिंग कॉलेज संचालित नहीं होने पर हाईकोर्ट ने सीबीआई को इसकी जांच सौंप थी। इसके बाद सीबीआई लगातार नर्सिंग कॉलेज का जांच कर रही हैं। सीबीआई ने आज संजीवनी नर्सिंग कॉलेज और करियर नर्सिंग कॉलेज में दबिश दी। जहां दस्तावेज खंगालने के बाद जिला चिकित्‍सालस अनूपपुर पहुंची। दोनों कॉलेज के छात्र-छात्राएं जिला अस्पताल में ट्रेनिंग के लिए आती है। उन्हें ट्रेनिंग की रिकॉर्ड को जांचने व जिला चिकित्‍सालस के स्‍टाप से पूछतांछ कर रहीं हैं।

बताया जा रहा हैं कि करियर नर्सिंग कॉलेज स्कूल के बिल्डिंग में संचालित हो रही है, इस कॉलेज के पास खुद का कोई भवन नहीं है। इस तरह से बड़े पैमाने पर जिले में नर्सिंग कॉलेज फर्जी तरीके से संचालित हो रहे हैं।

नियम विरुद्ध चल रहे नर्सिंग कॉलेजो सीबीआई ने पहले भी शासकीय नर्सिंग कॉलेज के अलावा 4 निजी कालेजों में छापामारी कर रिकार्ड खंगाले हैं।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...