https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 10 अप्रैल 2024

खदान में कार्य कर रहें मजदूर की पत्थर के नीचे दबने से मौत, परिजनो ने लगाया लापरवाही का आरोप


अनूपपुर। कोतमा थानांतर्गत ग्राम पंचायत जर्राटोला के बसखला में कोयला निकालने वाली कंपनी में कार्यरत मजदूर कार्य करते समय पत्थर के नीचे दबने से मौत हो गई। परिजनो ने जेएमएस कंपनी के ठेकेदार, इंजीनियर पर लापरवाही पूर्वक काम कराने का आरोप लगाया है।

जानकारी के अनुसार 10-11 अप्रैल रात्रि करीब 2 बजे श्रमिक 22 वर्षीय संशकुमार जायसवाल प्लांट क्रमांक 2 में मोहाड़ा खोलने का कार्य बिना किसी सुरक्षा उपकरण के खदान में खुदाई कर रहा था उसी दौरान पत्थर के गिरने से नीचे दबने से मौत हो गई। संशकुमार के पत्थर के नीचे दबने पर ड्रिल से पत्थर को तोड़ कर शव बाहर निकाला गया। घटना के समय जेएमस कंपनी के जिम्मेदार अधिकारी सो रहे थे। कार्य में सिर्फ 6 मजदूर उपस्थित थे जिनके द्वारा मृतक संशकुमार के शव को निकाल कर जिला चिकित्सालय लाया गया जहां परीक्षण के बाइ डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया हैं। वहीं ठेकेदार मुकेश सिंह एवं जेएमएस के जिम्मेदार अधिकारी मीडिया को देखते ही फरार हो गये। यह कार्य बिरासनी कंपंनी के ठेकेदार बुढ़ार द्वारा किया जा रहा था। मृतक के भाई ने कंपंनी के इंजीनियर व ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाए की ठेकेदार उनसे बिना प्रशिक्षण और सुरक्षा उपकरण के काम करवा रहा था। कोतमा पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही हैं।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...