https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 11 अप्रैल 2024

मतदान दल प्रशिक्षण में नशे की हालत में उपस्थित दो शिक्षक निलंबित, सहायक शिक्षक को शोकाज नोटिस

 


अनूपपुर। लोकसभा चुनावों के मतदान दल का प्रशिक्षण के दौरान शराब के नशे में पहुंच शासकीय प्राथमिक विद्यालय बैगान टोला थमरदर के सहायक शिक्षक मुरलीलाल मरावी और शासकीय प्राथमिक विद्यालय पौनी के प्राथमिक शिक्षक अलकेश शर्मा को कलेक्टर तत्काल से निलंबित कर दिया। वहीं भ्रमण के दौरान मतदान केंद्र गोगा में अव्यवस्था मिलने पर व अनुपस्थित पाए जाने पर सहायक शिक्षक मुन्नी बाई मौर्य को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है।

जानकारी अनुसार लोकसभा आम निर्वाचन 2024 को दृष्टिगत रख मतदान दल को आवासीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अनूपपुर में आयोजित प्रशिक्षण में शासकीय प्राथमिक विद्यालय बैगान टोला थमरदर के सहायक शिक्षक मुरलीलाल मरावी की ड्यूटी पी-1 एवं शासकीय प्राथमिक विद्यालय पौनी के प्राथमिक शिक्षक अलकेश शर्मा की ड्यूटी पी-3 में लगाई गई थी दोनो शराब के नशे में उपस्थित थे। दोनों कर्मचारियों द्वारा निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में जानबूझकर लापरवाही बरतने, आचार संहिता का उल्लंघन एवं पदीय दयित्वों के प्रति घोर लापरवाही एवं उदासीनता तथा म.प्र. सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 03 के विपरीत होने के कारण कदाचरण की श्रेणी में आने पर कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने गुरूवार को लोकसभा निर्वाचन 2024 को दृष्टिगत रखते हुए सहायक शिक्षक मुरलीलाल मरावी व प्राथमिक शिक्षक अलकेश शर्मा को म.प्र. सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 09 के तहत तत्काल से निलंबित कर दिया है। संबंधित निलंबित कर्मचारियों का मुख्यालय कार्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी जैतहरी नियत किया गया है।

भ्रमण के दौरान मतदान केंद्र गोगा में अव्यवस्था पर सहायक शिक्षक को शोकाज नोटिस

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष वशिष्ठ तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व नोडल अधिकारी (एएमएफ) तन्मय वशिष्ठ शर्मा द्वारा 8 अप्रैल को जिले के विकासखंड पुष्पराजगढ़ के मतदान केंद्रों के बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता संबंधी भ्रमण के दौरान शासकीय प्राथमिक विद्यालय गोगा में अव्यवस्था के साथ कई शिकायते मिलने पर एवं जनजाति कार्य विभाग की सहायक आयुक्त ने सहायक शिक्षक मुन्नीबाई मौर्य को कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर 3 दिवस के अंदर जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए है।

कारण बताओ सूचना पत्र में कहा गया हैं कि सहायक शिक्षक मुन्नी बाई मौर्य के अनुपस्थित पाए जाने पर विद्यालय में उपस्थित जनों द्वारा बच्चों को गुणवत्ता विहीन मध्यान भोजन प्रदान करने की शिकायत मिलने, विधानसभा निर्वाचन में मतदान दल को निर्वाचन में सहयोग प्रदान नहीं करने, विद्यालयीन समय पर उपस्थित नहीं होने, समय पूर्व विद्यालय से चले जाने के संबंध में प्राप्त शिकायत पर जनजाति कार्य विभाग की सहायक आयुक्त ने सहायक शिक्षक मुन्नीबाई मौर्य को कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर 3 दिवस के अंदर जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए है। कारण बताओ सूचना पत्र का समयअवधि में संतोषजनक उत्तर प्राप्त न होने पर मध्य प्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 09 के तहत एक पक्षीय अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...