https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 16 अप्रैल 2024

यह चुनाव साधारण चुनाव नहीं भारत का भविष्य तय करेगा - उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला


अनूपपुर और भालूमाड़ा में प्रबुद्ध जन संगोष्ठी को उपमुख्यमंत्री ने किया संबोधित

अनूपपुर। यह लोकसभा चुनाव साधारण चुनाव नहीं भारत का भविष्य तय करेगा। देश में नरेंद्र मोदी की सरकार सरकार द्वारा पिछले 10 वर्षों में करोड़ों लोगों को पक्का मकान स्वास्थ्य सुविधा युवाओं को रोजगार महिलाओं का सशक्तिकरण किसानों का सम्मान गरीबों का कल्याण कश्मीर समस्या का समाधान धारा 370 एवं 35ए की समाप्ति तीन तलाक नागरिकता संशोधन कानून राम मंदिर का निर्माण जैसे अनेक कार्य विजन के आधार पर मोदी सरकार ने किया है। आज दुनिया के अंदर भारत मोदी सरकार के नेतृत्व में प्रगति के पथ पर अग्रसर है यही कारण है की तीसरी बार मोदी के प्रधानमंत्री बनने से विपक्षी घबराए हुए हैं। 16 अप्रैल मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने अनूपपुर जिला मुख्‍यालय में वरिष्‍ठ भाजपा नेता मनोज द्विवेदी के निवास पर सहित भालूमाडा बाल शिक्षा निकेतन स्कूल में आयोजित प्रबुद्ध जन संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहीं। इस दौरान अनूपपुर विधायक बिसाहूलाल सिंह, भाजपा के जिला अध्यक्ष रामदास पुरी, नगर पालिका परिषद पसान के अध्यक्ष राम अवध सिंह, पूर्व मीडिया प्रभारी मनोज द्विवेदी एवं जिला मीडिया प्रभारी राजेश सिंह सहित मंच पर सभी वर्गों से प्रबुद्ध जनों की उपस्थित रहें। अनूपपुर जिला विकाश मंच द्वारा उपमुख्यमंत्री को सम्‍मानित किया गया।


उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार जात-पात को लेकर नहीं चलती है हम मानते हैं कि हमारे जात गरीब, किसान, नारी शक्ति और चौथी जाती युवा। गरीब गरीबी रेखा के बाहर निकले और हमारा देश आगे बढ़े, किसान केवल अपनी गरीबी नहीं दूर करेगा देश की गरीबी दूर करेगा युवा को रोजगार मिलेगा तो बेरोजगारी दूर होगी भाजपा ने जो काम किया इसी कारण से मध्य प्रदेश बीमारू राज्य से बाहर हुआ, सिंचाई के क्षेत्र में मध्य प्रदेश के अंदर बड़े पैमाने पर कार्य किए गए, पूर्व प्रधानमंत्री स्‍व.अटल बिहारी बापपेई की नदी जोड़ो परियोजना में केन बेतवा को जोड़कर बुंदेलखण्‍ड में हरित क्रांती आयेगी। देश और प्रदेश के अंदर अनेक योजनाएं चल रही हैं जिसके कारण विकास का मार्ग प्रशस्त हुआ है। पहले की सरकारे धन की कमी का रोना रोती थी आज हमारी सरकार के माध्यम से चारों तरफ विकास की अनेक परियोजना में तेज गति से चल रही है।

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को सुधार हैं, देश की अर्थव्यवस्था 11वें स्थान से पांचवें स्थान पर पहुंचाई है। इस चुनाव के बाद भारत तीसरे नंबर पर होगा और 2047 तक भारत पहले स्थान पर अर्थव्यवस्था के मामले में अपना परचम लहराएगा। मोदी विजन के साथ कार्य कर रहे हैं भारत को विश्व गुरु के स्थान पर विराजित करने का लक्ष्य मोदी सरकार का है इसके लिए हमें चुनाव जीतना आवश्यक है अभी हमें पांच चुनाव और जीतना है।

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने कहां कि स्वामी विवेकानंद की भविष्यवाणी साकार हो रही है भारत मोदी के नेतृत्व में दुनिया के अंदर आगे बढ़ रहा है 21वीं सदी भारत की होगी यह अब दिखाई देने लगा है। देश की रफ्तार बढ़ेगी तो अर्थव्यवस्था भी तेज होगी। अस्पताल, स्कूल, रेलवे लाइन, खाद बीज हर क्षेत्र में अर्थव्यवस्था को मजबूत करेने का लक्ष्‍य हैं।

प्रेसवार्ता को किया संबोधित

प्रबुद्ध जन संगोष्ठी कार्यक्रम के पश्चात प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने पत्रकारों के सामने भाजपा का संकल्प पत्र रखते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2047 के लक्ष्य को लेकर दुनिया के अंदर भारत को पहले स्थान पर लाकर देश को विश्व गुरु बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना 2014 में प्रारंभ की गई जिसकी सफलता को देखते हुए इस बार मोदी सरकार 3 करोड़ और गरीबों के मकान बनाएगी। गरीबों के सर पर पक्का छत हो, महिलाओं का सशक्तिकरण एक करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाया गया है। इस बार 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा गया है। मुद्रा लोन की सीमा बढ़ाकर 10 लाख से 20 लाख करने का संकल्प लिया गया है यह योजना युवाओं का भविष्य बनाने के लिए सरकार बेहतर कार्य कर रही है। आयुष्मान योजना एक सफल और गरीबों के लिए वरदान साबित हुई है अब 70 साल के बुजुर्गों के उपचार की निशुल्क व्यवस्था सरकार करेगी उसमें सभी वर्ग के लोग शामिल होंगे। कश्मीर समस्या का समाधान कर धारा 370 हटाई गई, देश में राम मंदिर का निर्माण के संकल्प को पूरा किया गया। देश की अर्थव्यवस्था को 11वें स्थान से पांचवें स्थान पर पहुंचने का कार्य मोदी सरकार ने किया हैं। सांसद के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि सांसद ने शहडोल संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए अनेक कार्य किए हैं हम सब मिलकर विंध्य के विकास के लिए आगे और कार्य करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...