https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 30 नवंबर 2023

बाइक से जप्त गांजा प्रकरण का ऑडियो वॉयरल, पुलिस पर लगे लेनदेन के आरोप


पकड़ा 30 किलो गांजा, जप्त दिखाया 2 किलो, जांच जारी

अनूपपुर। कोतमा थाना में 24 नवम्बर को बाइक से बरामद किये गये 2 किलो गांजा के प्रकरण पर कोतमा पुलिस पर कई सवाल खड़े हो गये। जिसमें मामले की रफादफा करने के लिये अरोपित की पत्नी तथा पुलिस वाहन के निजी चालक के बीच 1 लाख 10 हजार रूपये में सेटलमेंट का ऑडियों 30 नवंबर को सोशल मीडिया में जमकर वॉयरल हुआ। जिसमें आरोपी की पत्नीं से 14 हजार रूपये लिया जा चुका था। ऑडियों में बाइक से जप्त 30 किलो गांजा की जगह पुलिस ने कार्यवाही के दौरान मात्र 2 किलो गांजा का प्रकरण बनया है। सोशल मीडिया में वॉयरल ऑडियों की पुष्टि हम नही करते है। वहीं ऑडियों के वॉयरल होने के बाद कोतमा एसडीओपी ने मामले को संज्ञान में लेते हुये महिला सहित अन्य का बयान दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।

गांजा प्रकरण में वायरल ऑडियो से पुलिस पर उठे सवाल

वॉयरल ऑडियों में कोतमा थाने में पदस्थ निजी वाहन चालक आरोपी की पत्नी से बातचीत कर रहा हैं। आरोपी की पत्नी ने वाहन चालक से कहा की मैंने पहले ही 14 हजार हजार रुपए आपको दिया था। तभी वाहन चालक कहता है कि आपने जो पैसा दिया था, वह केस कम करने के लिए दिया था। आगे वाहन चालक कहता है कि अगर 30 किलो गांजा का केस बनाते तो उसमें आपके पति का जमानत नहीं होती। अब 2 किलो गांजा में आपके पति का आसानी से जमानत हो जाएगा। मैंने आपके पैसे से केस को कम कर दिया हैं। अब आगे जो भी बात होगी, वह सर करेंगे। सर लोग अपने मोबाइल से भी बात नहीं करते, जो भी बात करते ड्राइवर करते हैं। आप 1 लाख 10 हजार रुपए दे देंगे, तो पुलिस 3 दिन के अंदर ही चालान पेश कर देंगी। वैसे में चालान 90 दिन के बाद पेश होता है। तब महिला कहती कि पुलिस वाले को पैसा देना तो वाहन चालक कहता है कि जो आपके पास बैठे थे उन्हें ही पैसा देना हैं। इस पूरे प्रकरण में अब गांजे की कार्यवाही करने एवं आरोपी को गांजा सहित पकड़ने वाले सहायक उपनिरीक्षक अरविंद राय एवं आरक्षक कृपाल सिंह की भूमिका संदिग्ध है। ऑडियों वॉयरल होने के बाद जिले में पुलिस की छवि के साथ ही उनकी कार्यशैली पर कई सवाल खड़े हो गये है।

क्यास था मामला

24 नवंबर को कोतमा पुलिस ने दो पहिया वाहन से गांजा की तस्करी करते आरोपी को गिरफ्तार करते हुए उसके कब्जे से 2 किलो गांजा जप्त किया गया है। कार्यवाही के संबंध में पुलिस द्वारा बताया गया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर केशवाही कोतमा रोड गोडारू नदी के पास दो पहिया वाहन क्रमांक एमपी 65 एमबी 2349 से आरोपी सूर्यकांत सोनी पिता देवेंद्र दिन सोनी उम्र 47 वर्ष निवासी ग्राम रजबांध चौरा केशवाही के द्वारा मोटरसाइकिल में 2 किलो गांजा कीमत 30 हजार रुपए को जप्त करते हुए आरोपी के विरुद्ध धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया था।

एसडीओपी कोतमा विरेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि वॉयरल ऑडियों को संज्ञान में लेते हुये जांच की जा रही है, जिसमें आरोपी की पत्नी सहित अन्य से बयान लिये गये है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...