https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 29 नवंबर 2023

कोहरा बना दुधर्टना का कारण: मैजिक वाहन खड़े ट्रक से टकराया, महिला सहित तीन की मौत, पांच घायल


इलाहाबाद से बिलासपुर जा रही दुर्घटनाग्रस्त यात्री सुरक्षित

अनूपपुर। जिले के जैतहरी थाना क्षेत्र में बुधवार तड़के घने कोहरे में एक मैजिक वाहन खड़े ट्रक में घुस गया। इसमें मैजिक वाहन में सवार एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई। यह हादसा वेंकटनगर-जैतहरी मुख्य मार्ग पर हुआ। वहीं घने कोहरे से इलाहाबाद से बिलासपुर जा रही प्रयाग बस क्र. MP 18 P 8199 वेंकटनगर पेंड्रा मुख्य मार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। बस में यात्री भी सवार थे, जिन्हें कोई चोटे नही आई है।

जैतहरी थाना क्षेत्र में बुधवार तड़के घने कोहरे में ग्राम लपटा के पास एक मैजिक वाहन खड़े ट्रक में घुस गया। इस भीषण सड़क हादसे में दो लोगों ने मौके पर दम तोड़ दिया था, जबकि महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। पांच घायलों को अनूपपुर जिला अस्पताल रेफर किया है। वेंकटनगर की ओर से जा रहा मैजिक वाहन MP-65-GA-2764 (छोटा हाथी), ट्रक MP-65-H-0296 से भिड़ंत हो गई। घटनास्थल पर 45 वर्षीय प्रवीण मिश्रा उर्फ श्यामजी पिता शालिग्राम मिश्रा,50 वर्षीय मोहम्मद सलीम दोनों निवासी जैतहरी की मौत हो गई। साथ ही महिला सहित छह घायल हुए थे। सभी को जैतहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया है। जहां उपचार के दौरान 59 वर्षीय मुन्नी बाई राठौर की मौत हो गई। घायलों में गया प्रसाद राठौर, अनिल सोनी, निलेश नामदेव, लीलावती,इंद्रावती सभी निवासी जैतहरी घायल हैं।

मृतक प्रवीण अग्निहोत्री छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा से बाजार कर जैतहरी लौट रहें थे। भिलाई छत्तीसगढ़ से लोहा भर कर ट्रक भी जैतहरी आ रहा था। कोहरे की वजह से चार पहिया वाहन को ट्रक दिखाई नहीं दिया। इसकी वजह से टक्कर हो गई। घटना की सूचना मिलते ही जैतहरी थाना प्रभारी प्रकाशचंद्र कोल एवं वेंकटनगर चौकी प्रधान आरक्षक सतीश मिश्रा सहित डायल 100 के साथ मौके पर पहुंचे और घटना के संबंध में जांच में जुटी हुई है।

हादसा इतना भीषण था कि मुख्य मार्ग पर करीब आधा घंटे तक जाम लगा रहा। इसके बाद वाहन से दोनों शवों को बाहर निकाल कर डायल 100 के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैतहरी भेजा गया।

जानकारी अनुसार हादसे में प्राण गंवाने वाले प्रवीण के पिता शालिग्राम खाट पर कपड़ा बेचते थे। प्रवीण के घर में पत्नी एक बेटी और 6 वर्षीय का बेटा है। प्रवीण अकेले अपने घर का भरण पोषण करने वाले थे। कपड़ा बेचने के लिए रोज अलग-अलग जगह के बाजार में दुकान लगाते थे।

वेंकटनगर में प्रयाग बस हुई दुर्घटनाग्रस्त

दूसरी घटना में वेंकटनगर में मंगलवार- बुधवार की रात इलाहाबाद से बिलासपुर जा रही प्रयाग बस क्र एमपी 18 पी 8199 वेंकटनगर पेंड्रा मुख्य मार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। बस में यात्री भी सवार थे, जिन्हें कोई चोटे नही आई है। बस चालक ने बताया कि बस वेंकटनगर के पास मोड़ पर सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रेलर की वजह से अनियंत्रित होकर बस ड्राइवर ने बस को रोड से नीचे उतार दिया। जिससे गंभीर हादसा होने से बच गया। बस में बैठे सभी यात्री सुरक्षित है, जिन्हें पीछे से आ रही अन्य बस में बैठा कर रवाना किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...