https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 25 नवंबर 2023

दोस्ती बदली प्रेम में, अब जीवन भर साथ निभाने की खाई कसम

 


अनोखी शादी: नेत्रहीन युवक-युवती ने किया विवाह

अनूपपुर। कब प्रेम विवाह में बदला और साथ रहने का संकल्प ले नेत्रहीन युवक-युवती शनिवार को परिणय सूत्र में बंधते हुए जीवन भर साथ रहने का वचन लिया। इस विवाह में कन्यादान करने वालों से लेकर बारात में नाचने वाले भी कई लोग नेत्रहीन ही रहें। वहीं वर-वधु को आशीर्वाद देने आए लोग अपने आपको अन्य से बेहतर बताया।

साथ रहने का संकल्प ले नेत्रहीन युवक अनूपपुर निवासी प्रतीक गुप्ता ने आज नेत्रहीन युवती दिल्ली निवासी काजल से प्रेम विवाह कर समाज के सामने मिसाल पेश की हैं। प्रतीक गुप्ता और काजल की मुलाकात दिल्ली में एक पारिवारिक वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान हुई थी। जहां से दोनों में दोस्ती प्रेम में बदल गई और जीवन भर साथ निभाने का वादा कर लिया। वर प्रतीक स्टेट बैंक में कार्यरत है, वहीं वधु काजल अब प्रतीक की जीवन साथी बनकर दोनो साथ निभाने की कसमें खाई। विवाह में कन्यादान करने वालों से लेकर बारात में नाचने वाले भी कई लोग नेत्रहीन ही रहें। वर-वधु से लेकर को आशीर्वाद देने वाले लोग नेत्रहीनों ने अपने- आपको अन्य से बेहतर बताते हुए कहा कि यदि एक दिव्यांग हो और दूसरा भी दिव्यांग हो तो कहीं ना कहीं एक दूसरे से आपसी प्रेम भाव भी बना रहता है। जब दोनों एक जैसे हो तो यह प्यार और भी मजबूत होता है। एक दूसरे के तालमेल बनाकर यह अपना सुखमय वैवाहिक जीवन व्यतीत करते हैं। इन दोनों के बीच में प्रेम था और इन दोनों ने आपस में सामंजस्य बना यह विवाह किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...