https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 1 अगस्त 2024

फ्लाई ओवर निर्माण में देरी को लेकर नगर स्वस्फूर्त रहा बंद, समय सीमा में नहीं बनने पर लोगो में आक्रोस

बसों का संचालक रहा जारी, कार्योलयों में उपस्थिति रहीं समान्य

अनूपपुर। नगर के पूर्वी रेल फाटक में बन रहें ओवर ब्रिज का निर्माण गत तीन वर्षों से कछप गति होने से परेशान आमजन मानस ने अपना विरोध दर्ज कराते हुए गुरूवार को जिला फ्लाई ओवर ब्रिज संघर्ष समिति के आह्वान पर अनूपपुर नगर के व्यापपारिक प्रतिष्ठाान के साथ कुछ निजी शिक्षण संस्थारन स्वस्फूर्त बंद कर निर्माण कार्यों में लेट लतीफी पर अपना अक्रोश जताते हुए विरोध दर्ज कराया। बाजार बंद के दौरान पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहीं। 

गुरुवार को व्यापारियों ने जिला ओवरब्रिज निर्माण संघर्ष समिति के आह्वान पर एक दिन के लिए बाजार बंद रखा। सुबह से ही अनूपपुर शहर में सभी व्यारपारिक प्रतिष्ठाकन बंद रहा। सभी ने अपनी स्वेच्छा से अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर एकता दिखाई। फ्लाई ओवर के बंद पड़े निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए है जिसको लेकर जिला प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि समय सीमा के भीतर निर्माण कार्य को पूरा कराया जाएगा। सुबह से ही मुख्य बाजार सहित चेतनानगर, बस स्टैंड, आदर्श मार्ग, स्टेशन चौक सामतपुर के व्यापारिक प्रतिष्ठानों का शटर नहीं उठा। होटल संचालक और रेस्टोरेंट में भी बंद का असर रहा। वहीं बसों का संचालक रोज की भांती सुचारू रूप से चालू रहा। इस दौरान दवाई दुकान बंद का हिस्सा रहीं। शासकीय कार्योलयों में उपस्थिति समान्य से कम रहीं रहीं। बंद के कारण कलेक्ट्रेट में भी आवेदक नहीं  पहुंचे।

जिला ओवरब्रिज निर्माण संघर्ष समिति के अध्यक्ष आशीष त्रिपाठी ने बंद को सफल बनाने के लिए सभी नगारिकों, व्याभपारियों सहित जिला एवं पुलिस प्रशासन का अभार मानते हुए कहा कि अनूपपुर नगर ने स्वर्णिम इतिहास रच दिया। राजनीति धर्म और स्वार्थ से ऊपर उठकर नगर वासियों ने एक बार फिर साबित कर दिया कि नगर का विकास सबसे पहले। हर व्यापारी ने स्वयं की जिम्मेदारी का निर्वहन बखूबी किया। आज के इस ऐतिहासिक बंद में परोक्ष और अपरोक्ष रूप से सहयोग करने वाले सभी सहयोगियों का मैं हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। शांतिपूर्ण तरीके से बाजार बंद कर व्यापारी बंधुओं ने प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरों के साथ ही फ्लाई ओव्हरब्रिज के निर्माण के चिंतन के लिए अवसर भी उत्पन्न किया है। हर बार की तरह इस बार भी आश्वासन की पुड़िया से काम नहीं चलेगा यह बात प्रशासन की समझ में आ चुकी है। भविष्य में भी इसी एकजुटता के साथ नगर के विकास के लिए हम सभी कटिबद्ध रहेंगे। जल्द से जल्द ओवरब्रिज का निर्माण पूरा नहीं होने पर उग्र आंदोलन भी किया जाएगा।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

तीसरी लाइन परियोजना: 30 सितंबर से 11 अक्टूबर तक बंद होगी 14 जोड़ी ट्रेने

बीरसिंहपुर पाली स्टेशन को तीसरी रेल लाइन जोड़ने का होगा कार्य, नर्मदा,अम्बिकापुर-जबलपुर, रीवा-बिलासपुर ट्रेने शामिल  अनूपपुर। अनूपपुर से गुजर...