https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 17 अगस्त 2024

लाल किले में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में विशेष अतिथि के तौर पर शामिल हुए जिले के दो सरपंच

दिल्ली भ्रमण के दौरान ऐतिहासिक स्थलों का कराया गया भ्रमण, मिला सम्मान

अनूपपुर। देश की राजधानी दिल्ली के लाल किले में 15 अगस्त 2024 के अवसर पर आयोजित 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में जिले के दो सरपंचों को विशेष अतिथि के रूप में शामिल होने का अवसर प्राप्त हुआ है जिले से चयनित दो ग्रमीण जनप्रतिनिधि अलग-अलग कैटेगरी में विशेष अतिथि के रूप में नई दिल्ली के लाल किले में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होकर जिले को गौरवान्वित किया। जिले से चयनित दोनों सरपंचों को कलेक्टर हर्षल पंचोली तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तन्मय वशिष्ठ शर्मा ने बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। ज्ञात हो कि शनिवार को दोनो ग्रमीण जनप्रतिनिधि वापस आ गये हैं। 

जिले के विकासखंड कोतमा के ग्राम पंचायत मझौली की युवा महिला सरपंच चंदा पनिका का चयन मध्य प्रदेश पंचायत राज से चयनित 10  सदस्यीय प्रतिभागियों में किया गया था वहीं जिले के आकांक्षी विकासखंड पुष्पराजगढ़ के ग्राम पंचायत कोहका पूर्व के सरपंच सत्यनारायण सिंह (सत्तू) ने भी 15 अगस्त 2024 के अवसर पर लाल किले में आयोजित 78 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में मध्य प्रदेश राज्य नीति आयोग के चयन पर विशेष अतिथि के रूप में शामिल होकर अनूपपुर जिले को गौरवांवित किया जिले के प्रतिभागियों के देश की राजधानी दिल्ली प्रवास के दौरान अनेक राष्ट्रीय स्मारक तथा संग्रहालय आदि के अवलोकन का अवसर भी प्राप्त हुआ। 

कोतमा विकासखंड के ग्राम पंचायत मझौली सरपंच चंदाबाई ने बताया कि उन्हें विशेष अतिथि के रूप में देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने का आत्मीय गर्व है। उन्होंने बताया कि डॉक्टर बी आर अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय भवन में पंचायत राज विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीण विकास की योजना की जानकारी के कार्यक्रम में शामिल हुई तथा वहां ई- ग्राम स्वराज तथा अन्य कार्यों की जानकारी हासिल की उन्होंने बताया  की इस अवसर पर पंचायत राज विभाग द्वारा स्मृति चिन्ह तथा अंग वस्त्र देकर उन्हें सम्मानित किया गया। 

जिले के आकांक्षी विकासखंड पुष्पराजगढ़ के ग्राम पंचायत कोहका पूर्व के सरपंच सत्यनारायण सिंह (सत्तू) ने बताया कि मध्य प्रदेश राज्य नीति आयोग द्वारा उनका चयन किया गया था उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा जबलपुर से दिल्ली और दिल्ली से जबलपुर जाने- आने तक की व्यवस्था वायुयान में की गई थी।  उन्होंने बताया कि दिल्ली भ्रमण के दौरान स्मारक, संग्रहालय, संसद भवन, इंडिया गेट आदि का अवलोकन कराया गया उन्होंने बताया कि केंद्रीय योजना मंत्री के द्वारा आयोजित विशेष कार्यक्रम में भी उन्हें शामिल होने का अवसर मिला जिसमें विकास कार्यों तथा ग्रामीण विकास के योजनाओं पर चर्चा हुई कई नई बातों को जानने का अवसर मिला। जिले के दोनों प्रतिभागी जनप्रतिनिधियो ने सरकार की इस पहल का स्वागत करते हुए विशेष सम्मान के लिए आभार जाता है ।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

तीसरी लाइन परियोजना: 30 सितंबर से 11 अक्टूबर तक बंद होगी 14 जोड़ी ट्रेने

बीरसिंहपुर पाली स्टेशन को तीसरी रेल लाइन जोड़ने का होगा कार्य, नर्मदा,अम्बिकापुर-जबलपुर, रीवा-बिलासपुर ट्रेने शामिल  अनूपपुर। अनूपपुर से गुजर...