https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 10 अगस्त 2024

अनूपपुर कलेक्टर हर्षल पंचोली,मोतिउर रहमान पुलिस अधीक्षक होगें

दो वर्ष पूर्व प्रभारी से विवाद के बाद अनूपपुर जिला पंचायत के सीईओ पंचोली का हुआ था स्‍थनातंरण 

जिले के कलेक्टर एवं अपर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक स्थानांतरित 

अनूपपुर। मप्र में एक बार फिर से बड़ी प्रशासनिक सर्जरी  की गई है जिसमें सामान्य प्रशासन विभाग ने शनिवार की देर रात को 26 आईएएस अधिकारियों के स्थानांतरण हुए हैं। इस स्थानांतरण में अनूपपुर जिले से दो आईएएस कलेक्टर एवं अपर कलेक्टर स्थानांतरित हुए हैं। वही आईपीएस की सूची में पुलिस अधीक्षक अनूपपुर का भी स्थानांतर हो गया है। 

स्थानांतरण में अनूपपुर के  नये कलेक्टर अनूपपुर जिला पंचायत में पूर्व जिला पंचायत के सीईओ हर्षल पंचोली को अनूपपुर कलेक्टर बनाया गया है। कलेक्टर आशीष वशिष्ठ को को भोपाल में प्रबंध संचालक मध्य प्रदेश राज्य इलेक्ट्रॉनिक विकास निगम सहित अन्य की जिम्मेदारी दी गई है। अपर कलेक्टर अमन वैष्णवों को अब नगर निगम ग्वालियर का आयुक्त बनाया गया है। 

इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक जितेन सिंह पवॉर को भोपाल भेज दिया गया है। अनूपपुर पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी अब बालाघाट सेनानी होमगार्ड में रहे मोतिउर रहमान कुछ जिम्मेदारी सौंप गई है।

दो वर्ष पूर्व प्रभारी मंत्री मीना सिंह से विवाद के बाद अनूपपुर जिला पंचायत के सीईओ से हुआ था स्थेनातंरण 

दो वर्ष पूर्व मंत्री और अनूपपुर प्रभारी मंत्री मीना सिंह से विवाद के बाद अनूपपुर जिला पंचायत के सीईओ पद से हटाए गए हर्ष पंचोली को पुन: अनूपपुर जिले का कलेक्टर बनाया गया है। अनूपपुर से हटाए जाने के बाद पंचोली नगरीय विकास में उप सचिव समेत विभिन्न विभागों में पदस्थ रहें। 

अनूपपुर में पदस्थी के दौरान मंत्री मीना सिंह ने सरपंचों की फाइलें रोकने के मुद्दे पर पंचोली को घेरा था,जिस पर पंचोली ने इसे व्यक्तिगत आरोप बताकर मंत्री की बैठक का बहिष्कार कर बैठक के बीच में ही उठकर चले गए थे। जिस पर प्रभारी मंत्री ने नाराजगी जताते हुए कहा था कि इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से करने की बात कहीं थी। जिसके बाद जिला पंचायत सीईओ हर्षल पंचोली का तबादला भोपाल कर दिया गया था।

तब प्रभारी मंत्री ने आरोप लगाया था कि सरपंचों से मिल रही शिकायतों और पंचायतों की फाइलें रिलीज नहीं होने से पंचायत का काम प्रभावित हो रहा है,जिस पर जिला पंचायत सीईओ ने इसे व्यक्तिगत आरोप बताते हुए कहा था कि इसकी जांच कराई जाएगी। इधर प्रभारी मंत्री ने मुख्यमंत्री से शिकायत करने की बात कही थी,जिस पर जिला पंचायत सीईओ यह कहते हुए बैठक कक्ष से उठकर चले गए थे कि वे इस तरह दबाव में काम नहीं करेंगे। 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

तीसरी लाइन परियोजना: 30 सितंबर से 11 अक्टूबर तक बंद होगी 14 जोड़ी ट्रेने

बीरसिंहपुर पाली स्टेशन को तीसरी रेल लाइन जोड़ने का होगा कार्य, नर्मदा,अम्बिकापुर-जबलपुर, रीवा-बिलासपुर ट्रेने शामिल  अनूपपुर। अनूपपुर से गुजर...