https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 25 अगस्त 2024

कुएं की जहरीली गैस से दो की मृत्यु्, पंप निकालने उतरे थे

अनूपपुर। कोतवाली अनूपपुर के ग्रामजमुडी में रविवार की सुबह कुआं के अंदर से पंप निकालते समय दो व्यक्ति कुआं के अंदर जहरीली गैस की घुटन से मौत हो गई। एक एक कुआ में आधे में घबराहट होने पर वापस बाहर आ गया। दोनों मृतकों के शवों को बाहर निकालने के लिए एसडीआरईएफ अनूपपुर का रेस्क्यू दल मौके पर पहुंच कर कार्यवाई की।

जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत जमुडी के डिडवापानी मार्ग के मध्य समसाद अहमद पिता अहमद अली के खेत में खेती का काम कर रहे थे, 25 अगस्त की सुबह 50 वर्षीय मदनसिंह पिता राम सिंह खेत में बने हुए कुआं के अंदर लगे दो पंप के फुटबॉल जो आपस में फस गए जिसे निकालने के लिए कुएं में उतरा इसी दौरान वह कुएं के बीच से अचानक अंदर पानी में जहरीली गैस की चपेट में आकर गिरकर डूब गया, वहीं 45 वर्षीय देवलाल पिता लल्ला उर्फ तेजू सिंह भी कुएं में उतर जो वह भी जहरीली गैस की चपेट आने से पानी में डूब गया, दोनों के बाहर ना आने पर 45 वर्षीय बोधन सिंह पिता राम सिंह जो कुएं के अंदर रस्सी एवं सीढी के सहारे उतरा लेकिन कुछ दूर जाने बाद घबराहट से बेचैनी लगने से वह तेजी से ऊपर जाकर हो हल्ला किया जिससे पास ही खेतों में काम कर रही महिलाओं ने रस्सी डालकर रस्सी को पड़कर बोधन कुआं से बाहर आकर बच सका। घटना की जानकारी पर कोतवाली पुलिस के साथ तहसीलदार अनूपपुर अनुपम पांडेय मौके पर पहुंचकर स्थिति को देखते हुए एसडीआरफ अनूपपुर की टीम को घटना की स्थिति से अवगत कराते हुए बुलाए जाने पर रेस्क्यू दल मौके पर पहुंचकर दोनो शवों निकाल कर पोस्टिमार्डम उपरांत शवों को परिजनों सौंप कर जांच की कार्यवाई प्रारंभ कर दी। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

तीसरी लाइन परियोजना: 30 सितंबर से 11 अक्टूबर तक बंद होगी 14 जोड़ी ट्रेने

बीरसिंहपुर पाली स्टेशन को तीसरी रेल लाइन जोड़ने का होगा कार्य, नर्मदा,अम्बिकापुर-जबलपुर, रीवा-बिलासपुर ट्रेने शामिल  अनूपपुर। अनूपपुर से गुजर...