https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 25 अगस्त 2024

उल्टी दस्त से एक ही बैगा परिवार के दो लोगों की मौत, ग्राम में कई बीमार होने खबर

अनूपपुर। पुष्पराजगढ़ विकासखंड में लगातार उल्टी दस्त की वजह से यह लोगों की जान पर मुसीबत बन रहीहै। 20 दिन पूर्व पुष्पराजगढ़ विकासखंड के ग्राम सालार गोंदी में एक ही बैगा परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई थी, नए मामले में ग्राम पंचायत करौंदापानी में उल्टी दस्त से फिर से एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गई तो वहीं दूसरी ओर परिवार के तीन सदस्य उपचार के लिए राजेंद्रग्राम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराए गए हैं। लगातार गंदे पानी के सेवन से पुष्पराजगढ़ विकासखंड में बैगा ग्रामीणों की मौत हो रही है , पूर्व में भी घटित हुई घटनाओं से प्रशासन ने कोई सबक नहीं लिया।

ग्राम पंचायत करौंदा पानी निवासी परमी बैगा पिता ऐतराम बैगा  24 वर्ष की 24 अगस्त को मौत हो गई इसके साथ ही वीरा बती 30 वर्ष की रविवार को उपचार के दौरान मौत हो गई। उपचार के लिए चिकित्सालय में दाखिल परिवार के सदस्य ऐतराम बैगा ने बताया परिवार में चार-पांच दिन से उल्टी दस्त की समस्या है । जिसकी वजह से परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई इसके साथ ही भतीजा शेर सिंह बैगा एवे ऐतराम बैगा भी बीमार है लेकिन घर में मौत होने के कारण उसे बीमारी हालत में ही घर जाना पड़ा और छोटी बेटी किरण उम्र 16 वर्ष उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती है।  

एक ही बैगा परिवार के दो लोगों की मौत हो जाने के पश्चात एसडीएम पुष्पराजगढ़ सुधाकर सिंह, खंड चिकित्सा अधिकारी सुरेंद्र सिंह सहित लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों का स्वास्थ्य जांच कर रही है। खंड चिकित्सा अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि लोगों को दवाइयां एवं क्लोरीन की गोली दी जा रही है साथ ही उन्हें स्वच्छ पेयजल का उपयोग करने की सलाह दी जा रही है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

तीसरी लाइन परियोजना: 30 सितंबर से 11 अक्टूबर तक बंद होगी 14 जोड़ी ट्रेने

बीरसिंहपुर पाली स्टेशन को तीसरी रेल लाइन जोड़ने का होगा कार्य, नर्मदा,अम्बिकापुर-जबलपुर, रीवा-बिलासपुर ट्रेने शामिल  अनूपपुर। अनूपपुर से गुजर...