https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 24 अगस्त 2024

बेतेल मिशन स्कूल बस चालक की बड़ी लापरवही, बच्चों की जान जोखिम में डाल उफनते नाले को किया पार

अनूपपुर। शुक्रवार की रात से हो रहीं भारी बारिश शनिवार को को भी रूक-रूक कर दिन भर हुई। वहीं बारिश में कमी आने से कुछ किसानों सहित आम लोगों ने राहत की सांस ली है। वहीं जो किसान बुबाई पहले की हैं वह थोड़ा परेशान हैं। वहीं पहली बार हुई जोरदार बारिश की वजह से नदी-नाले उफान पर हैं, इस वजह से लोगों की मुश्किलों और भी बढ़ गई है। इसी बीच एक स्कूल बस चालक की लापरवाही का वीडियो शनिवार को जमकर वायरल हो रहा हैं। जिसमें स्कूल बस चालक उफनते नाले में बस को पार करतेदिखई दे रहा हैं।  

बच्चों से भरी बस लेकर उफनता नाला किया पार 

जानकारी के अनुसार, वायरल वीडियो में अनूपपुर जिले के जिला जेल के सामने स्थित बेतेल मिशन स्कूल की बस हैं जो बच्चों को लेकर  स्कू ल आ रहा हैं  जो कोयलारी नाला, मौहरी गाँव का बतलाया जा रहा है।  यहां एक स्कूली बस के उफनते नाले को पार करने का वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह चालक अपनी और बच्चों की जान जोखिम में डालकर बस से उफनते नाले को पार कर रहा है। 

प्रशासन नहीं किए सुरक्षा के इंतेजाम  

यह भी बात सामने आ रही है कि हर दिन स्कूली बस इसी तरह से नाले को पार करती है। हो रही बारिश के बावजूद प्रशासन द्वारा नालों पर सुरक्षा इंतजाम की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इसी का नतीजा है कि लोग मनमाने तरीके से उफनते नाले को पार कर रहे हैं। यह जानते हुए भी कि नाले के तेज बहाव आने पर बहने का खतरा है। 

स्थानीय ग्रामीण ने बताया कि बा चसलक को मना करने के के बाद भी नाला पार किया हैं। बारिश के मौसम में इसी तरह से उफनते नाले में बचचों से भरी बस और अन्य वाहन पार करने की कोशिश में कई हादसे हो सकते हैं। इसके बावजूद प्रशासन सबक नहीं ले रहा है। वहीं अब बेतेल मिशन स्कूशल की बस का यह वीडियो काफी डराने वाला है। चालक बच्चों की जान खतरे में डालकर बस से नाला पार कर रहा है। अब देखना होगा कि इस संबंध में प्रशासन अब क्या एक्शन लेता है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

तीसरी लाइन परियोजना: 30 सितंबर से 11 अक्टूबर तक बंद होगी 14 जोड़ी ट्रेने

बीरसिंहपुर पाली स्टेशन को तीसरी रेल लाइन जोड़ने का होगा कार्य, नर्मदा,अम्बिकापुर-जबलपुर, रीवा-बिलासपुर ट्रेने शामिल  अनूपपुर। अनूपपुर से गुजर...