https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 30 जनवरी 2018

अब तक नही बन सका बिजुरी-मौहरी व कुदरी-बेनीबहरा पहुॅच मार्ग जिले के प्रभारी मंत्री का आश्वासन नही आया काम, जनमानस में आक्रोश

अनूपपुर एक ओर जहां म.प्र. शासन प्रदेश में चहुंओर सडकों का जाल बिछाने का दावा कर रही है, वहीं बिजुरी नगर को जोडने वाली प्रमुख पहुंच मार्ग लोहसरा-मौहरी व माइनस कॉलोनी स्टाप से मौहरी पहुंच मार्ग का निर्माण कार्य अब तक नही कराया जा सका है। विदित हो कि मौहरी नगरपालिका का प्रथम वार्ड है जो विभिन्न गॉवों के मध्य में है। जहां दूरस्थ ग्रामीणाचंलो के लोगों के लिए आने जाने का प्रमुख मार्ग है साथ ही छत्तीसगढ राज्य के गांवो को जोडने का कार्य भी करता है। बीते 15 वर्ष पूर्व एसईसीएल द्वारा माइनस कॉलोनी के स्टॉप से लेकर मौहरी गांव तक पक्की डामरीकृत सडक का निर्माण कार्य कराया गया था जो अब पूरी तरह से जर्जर हो चला है। इस मार्ग के जर्जर होने से कई गांवो से बिजुरी नगर का संपर्क टूटता जा रहा है तथा इस मार्ग से आवागमन करने में जहां ग्रामीणो सहित राहगीरो को मुश्किले पैदा हो रही है। इसी तरह लोहसरा से मौहरी सडक निर्माण कार्य की मांग भी समय समय पर जनप्रतिनिधि करते चले आ रहे हैं किन्तु अब तक इस मार्ग का निर्माण कार्य नही हो सका है।
कुदरी से बेनीबहरा पहुंच मार्ग
वर्षो से सत्ता में बैठे सासंद, विधायक, जनप्रतिनिधि से लेकर जिला कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारियों तक पिछले कई वर्षो से मांग कर ग्राम पंचायतों के सरपंच मिलकर करते आ रहे हैं, जिसमें कुदरी टोला से बेनीबहरा पहुॅच मार्ग में आवागमन करना जहां आमजन परेशान होते है वहीं बरसात के दिनो में कुदरी से साजाटोला मुख्य मार्ग स्थित पुल में पानी आने से बंद हो जाता है जिसके कारण कई गॉवों का आवागमन प्रभावित होता है।
प्रभारीमंत्री का आश्वासन नही आया काम

जिले के प्रभारी मंत्री संजय सत्येन्द्र पाठक के बिजुरी नगर के कई दौरो में कुदरी-बेनीबहरा व लोहसरा-मौहरी, माईनस कालोनी स्टाप से मौहरी पहुॅच मार्ग बनाए जाने के लिए कई बार ग्रामीणो ने ज्ञापन सौपा, जिस पर प्रभारी मंत्री ने हर बार जल्द ही इन मार्गो का निर्माण जिला प्रशासन से कराए जाने का आश्वासन दिया गया। आम जनमानस खराब सडकों से आए दिन चोटिल हो रहे लेकिन इस ओर किसी तरह का ध्यान नही दिया जा रहा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...