https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 27 जनवरी 2018

संदिग्ध परिस्थितियों में मिला रामदेव बैगा जिला चिकित्सालय में हुई मौत हो ग्रामीणों ने जताई हत्या की अशांका



अनूपपुर कोतवाली थाना से 10 किलोमीटर दूर भोलगढ़ गांव में 26 जनवरी की सुबह 7 बजे गांव के ही निवासी अमृत महरा के घर के सामने स्थित चौराहा पर 37 वर्षीय युवक रामदेव बैगा पिता मोहन प्रसाद बैगा संदिग्ध परिस्थितियों में बेहोशी की हालत में पाया गया। जिसके सिर तथा चेहरे पर चोट के निशान बने थे। सांसे चल रही थी, ग्र्रामीणों ने परिजनों को सूचना देते हुए घायल रामदेव बैगा को उपचार के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां शाम 7 बजे उसकी मौत हो गई। अस्पताल की सूचना पर पुलिस ने परिजनों का बयान दर्ज कर 27 जनवरी की सुबह पीएम उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया। घटना की सूचना पर पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ की जिसमें गांव के ही चार लोगों पुष्पेन्द्र पटेल, रमाशंकर पटेल, कमलकांत पटेल तथा नत्थू पटेल द्वारा रात 10.30 बजे उसे चौराहा दूर खींचकर ले जाने की जानकारी दी। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने परिजनों के बयान पर चारों लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस का कहना है कि घटना के उपरांत सभी आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। मृतक के छोटे भाई केशरथ प्रसाद बैगा के अनुसार रामदेव बैगा खाड़ा गांव के ठेकेदार अमोलदास राठौर के साथ पिछले दो माह से लिप्टस पेड़ की कटाई का काम कर रहा था। 25 जनवरी को पेड़ कटाई व वाहन पर लोड उपरांत वह 5 सौ रूपए लेकर घर आया था, जहां शाम 6 बजे 8-10 मजदूरों के साथ गांव के निवासी लल्लू गोंड के घर खाया और शराब पी। रात 10 बजे जब वह घर वापस आ रहा था। लेकिन रात को घर वापस नहीं लौटा, सुबह ग्रामीणों ने उसे गम्भीर हालत में चौराहा पर पाया। ग्रामीणों ने चारो लोगों को ले जाते देखा था, जिसके सम्बंध में ग्रामीणों ने पुलिस को जानकारी भी दी है। मृतक के परिजनों के अनुसार 26 जनवरी को रामदेव को लकड़ी कटाई में ठेकेदार द्वारा पैसे का भुगतान भी किया जाना था। वहीं परिजनों ने पूर्व के किसी मामले में किसी से कोई वाद विवाद नहीं होने की भी बात कही है। फिलहाल पुलिस हत्या के आरोपियों की तलाश में जुटी है।
इनका कहना है
गम्भीर हालत में रामदेव बैगा को चौराहा पर पाया गया था, जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ४ आरोपियों की तलाश कर रही है। पिटाई के फिलहाल कारण सामने नहीं आए हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी के उपरांत ही कारण सामने आ पाएगा।
वी.बी टांडिया, थाना प्रभारी कोतवाली अनूपपुर।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...