https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 26 अप्रैल 2022

नपाध्यक्ष बिजुरी के फर्जी हस्ताक्षर कर शासकीय राशि के गबन मामले में थाने में हुई शिकायत

सीएमओं मीना कोरी पर एफआईआर दर्ज वैधानिक कार्यवाही की मांग अनूपपुर। नगर पालिका बिजुरी की मुख्यी नपाधिकारी पर नपाध्यक्ष बिजुरी सहित वार्ड कुछ पार्षदों द्वारा संपूर्ण परिषद के साथ धोखाधड़ी करते हुये सित बर 2021 से आज दिनांक तक नपाध्यक्ष के फर्जी हस्ताक्षर कर शासकीय राशि का गबन करने का आरोप लगाते हुये 26 अप्रैल को बिजुरी थाने में सीएमओं मीना कोरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के संबंध में शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत के माध्यम से नपाध्यक्ष बिजुरी पुरूषोत्तम सिंह ने आरोप लगाया है कि सीएमओं मीना कोरी अपने कुछ लोगो के साथ मिलकर षड्यंत्र पूर्वक नगर पालिका के निर्माण कार्यो, डीजल क्रय एवं जेम के माध्यम से क्रय की गई सामग्रियों की नस्ती, बिल बाउचर में मेरे फर्जी हस्ताक्षर कर करोड़ों रूपये आहरण कर लिया गया है। नगर पालिका बिजुरी में पदस्थ लिपित रामबिहारी मिश्रा एवं लेखापाल भी ने उनके फर्जी हस्ताक्षर कई नस्तियों में किये गये है, जिसमें जनरेटर क्रय की नस्ती में रामबिहारी मिश्रा के फर्जी हस्ताक्षर है। सितम्बमर 2021 से आज तक मुझे पीआईसी रजिस्टर नही दिखाया गया है, मुझे आशंका है कि मनमानी पूर्ण तरीके से पीआईसी रजिस्टर भी लिख लिया गया होगा और उसमें भी मेरे फर्जी हस्ताक्षर किये गये होगें। जेम पोर्टल की आईडी कार्यालय के कम्यू लियटर से संचालित नही की जाती है उसके स्थान पर किसी निजी व्यक्ति द्वारा सीएमओं के निवास और अन्य स्थानों से उक्त आईडी का संचालन किया जाता है, जेम पोर्टल में बिड तथा एड टू कार्ट करने में मेरे हस्ताक्षर लगते है उन दस्तावेजों में भी क प्यूटर से मेरे हस्ताक्षर की कॉपी, पेस्ट करके पोर्टल में अपलोड किये गये है। मुझ सोशल मीडिया से ज्ञात हुआ की मीना कोरी द्वारा वॉलपुट्टी क्रय एवं भुगतान किया गया उक्त फाईल भी बगैर मेरी जानकारी तथा बगैर मेरे हस्ताक्षर के भुगतान/आहरण कर लिया गया है। जबकि नियुमानुसार निकाय द्वारा किये गये समस्त भुगतान सैप के माध्यम से होना चाहिये परंतु मीना कोरी द्वारा किये गये उक्त गबन एवं भ्रष्टाचार को छिपाने के उद्देश्य से आज दिनांक तक भुगतान सैप में नही चढ़ाया गया है यहां तक कि उक्त भुगतान कैश बुक में इंद्राज नही कराये गये है बल्कि उक्त भुगतान की समस्त नस्तियां अपने घर ले गई है जिसकी शिकायत लेखापाल शिवनरेश धनवार द्वारा लिखत रूप से की गई है। जिस पर नपाध्यक्ष बिजुरी पुरूषोत्तम सिंह ने मीना कोरी के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करते हुये विधिवत जांच कर दोषी जनों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही करने की मांग की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...