https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 17 जून 2019

प्रदेश सरकार के 6 माह की उपलब्धियों का विधायक ने किया बखान

पत्रकारवार्ता में शा.सेवकों को आड़े हाथ लेते हुऐ भाजपाई मानसिकता दिया करार
अनूपपुरमध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार के छह माह के कार्यकाल पूर्ण होने के अवसर पर सोमवार 17 जून को अनूपपुर विधायक बिसाहूलाल सिंह ने पत्रवार्ता कर सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। साथ ही जिले के शासकीय सेवकों पर सरकार की योजनाओं को पूर्ण नहीं करने का आरोप भी लगाया। विधायक ने शासकीय तंत्र में कार्यरत सेवकों को आड़े हाथ लेते हुए उन्हें भाजपाई मानसिकता बताया और सरकार की योजनाओं को पूर्ण करने कोताही बरतने की बात कही। दो टूक शब्दों में उन्होंने कहा सरकार हमारी जरूर है लेकिन अधिकारी शासन के मंशानुरूप काम नहीं कर रहे है। इसका उदाहरण खुद अपने गांव परासी के विद्युत सबस्टेशन में आए दिन हो रही बिजली कटौती पर अधिकारी द्वारा कुछ लोगों द्वारा तार को नुकसान पहुंचाने की बात कहते हुए दी। पत्रकारवार्ता में अनूपपुर विधायक बिसाहूलाल सिंह ने कहा भले ही सरकार 6 माह की रही, लेकिन सरकार को लगभग 76 दिन कार्य करने के मौके मिले। इन 76 दिनों के कम समय में भी सरकार ने पूर्व प्रस्तावित 76 घोषणाओं में ५६ को पूर्ण करने की ओर अग्रसर है। इस दौरान विधायक ने सरकार के उन समस्त प्रस्तावित योजनाओं को जल्द पूर्ण करने की बात कही। मीडिया ने जब सरकार के कार्ययोजना में अनूपपुर जिले के विकास को अछूता बताया तो विधायक ने भाजपा के 15 सालों का हवाला देते हुए कुछ और समय देने की अपील की। उनका कहना था कि हम उन योजनाओं पर कार्य कर रहे जो पूर्व में भाजपा सरकार के समय प्रस्तावित थी, लेकिन हमने शासन से बात कर योजनाओं को मूत्र्तरूप में लाने का प्रयास किया है। नगरपालिका अनूपपुर के विकास पर उन्होंने नगरपरिषद को आड़े हाथ लेते हुए प्रशासन की अनदेखी बताया और जल्द ही अनूपपुर नगरपालिका की प्रस्तावित कार्ययोजनाओं को पूर्ण करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि जिला व नगर को आदर्श शहर बनाना है। पैसे की कोई कमी नहीं है सड़कों का काम बहुत जल्दी प्रारंभ होगा। पेयजल की समस्या से भी लोगों को राहत मिलेगी। इस अवसर पर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष प्रेम कुमार त्रिपाठी, नपा अध्यक्ष रामखेलावन राठौर, उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता, पार्षद योगेंद्र राय, जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सिद्धार्थ शिव सिंह, गीता सिंह, विद्या देवी शर्मा सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।
स्वास्थ्य केन्द्र के उद्घाटन में स्वास्थ्य अमला गायब होने पर जताया विरोध

विधायक बिसाहूलाल सिंह ने पत्रकारवार्ता में बजाया कि खाड़ा गांव में 1 करोड़ 14 लाख की लागत से बनी 10 बिस्तरों वाली प्राथमिक स्वास्थ्य का उद्घाटन किया गया है। लेकिन आश्चर्य उद्घाटन के दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व जिला प्रशासन नजर नहीं आए। डॉक्टरों के अभाव में करोड़ों की भवन को उद्घाटन के बाद ताला लगा दिया गया है। उन्होने कहा कि यह हमारी कमी है इसके लिये स्वास्थ मंत्री व सचिव से बात कर समाधान किया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...