https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 27 मई 2024

नींद से जागा चिकित्सा विभाग: कोतमा में बिना पंजीयन संचालित क्लीनिक को किया सील

 


क्लीनिक के संचालक शाहनवाज को नोटिस, दिखायें दस्तावेज

अनूपपुर। जिले भर में अवैध निजी चिकित्सालयों की भरमार है। लगातार शिकायतों के बाद जिले में बैठे चिकित्सा अधिकारियों के कानों में जू नहीं रेगती वहीं कभी कभार दिखावे के लिए कार्यवाई की जाती हैं। सोमवार को कोतमा ब्लॉक ऑफीसर आरके वर्मा ने वार्ड क्रमांक 8 में संचालित वेदांता क्लीनिक को बिना रजिस्ट्रेशन संचालित एवं अन्य दस्तावेज की खामियां पाए जाने पर सील कर दिया। साथ ही क्लीनिक के संचालक शाहनवाज को नोटिस देकर सभी दस्तावेजों को कार्यालय में लाने के साथ जिला कार्यालय में रजिस्ट्रेशन उपरांत ही क्लीनिक के संचालन के निर्देश दिए।

बताया जाता है कि वार्ड क्रमांक 8 विकास नगर में लंबे समय से वेदांता अस्पताल का संचालन जारी रहा। जिस पर जनप्रतिनिधियों एवं नागरिकों द्वारा शिकायत कर कार्यवाही की मांग किए जाने पर सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की नीद खुली और संचालित वेदांता क्लीनिक को बिना रजिस्ट्रेशन संचालित एवं अन्य दस्तावेज की खामियां पाए जाने पर सील कर दिया। साथ ही क्लीनिक के संचालक शाहनवाज को नोटिस देकर सभी दस्तावेजों को कार्यालय में लाने के साथ जिला कार्यालय में रजिस्ट्रेशन उपरांत ही क्लीनिक के संचालन के निर्देश दिए।

बताया जाता है कि कोतमा नगर बाजार क्षेत्र, मुखर्जी चौक, जकीड़ा चौक, बनिया टोला, गोविंदा, लहसुई कैंप, विकास नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे अनेक क्लीनिक एवं पैथोलॉजी संचालित हैं। जहां बिना पंजीयन एवं डिग्री के मरीज का उपचार किया जाता है।कई बार मामला बिगड़ने पर ही कार्यवाही हो पाती है विदित रहे की अभी कुछ दिनों पूर्व ही वार्ड क्रमांक 7 में संचालित एक क्लिनिक को भी मरीजों की जान से खिलवाड़ करने की शिकायत के बाद सीलिंग की कार्यवाही की गई थी। कार्यवाही से नगर में फैले फर्जी अवैध क्लिनिक संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

संजीवनी अस्पताल में डेंगू से युवक की मौत,डेंगू के 5 मरीज जिला चिकित्सालय में भर्ती

चार मरीज हैदराबाद से तो दो मरीज पुणे से लौटे थे वापस  अनूपपुर। जिला चिकित्सापलय अनूपपुर में डेंगू के 5 केस सामने आ चुके हैं। जिसमें 1 डेंगू ...