https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 11 मई 2024

अधूरे बने वाटर पार्क में सुरक्षा के साथ खिलवाड़, किशोर की डूबने से मौत

 


वाटर पार्क के संचालक के विरुद्ध मामला होगा दर्ज

अनूपपुर। कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सकरा में अधूरे बने वाटर पार्क में बिना सुरक्षा के खिलवाड़ करते हुए वाटर पार्क के संचालक ने लोगो को प्रवेश दिया जिसमें शनिवार की दोपहर 5 दोस्‍त वाटर पार्क में नहाने गये जिसमे 17 वर्षीय किशोर से तैरना नहीं आने के कारण स्विमिंग पूल में डूब गया। जिस पर पार्क के संचालक सहित मृतक के दोस्तो ने जिला चिकित्सालय अनूपपुर में लाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद वॉटर पार्क सहित स्वीमिंग पुल में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन पर सवाल खडे हो गये।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मो. इसराम मन्सूरी ने बताया कि 11 मई को शुभम प्रजापति पुत्र शिव प्रसाद प्रजापति 16 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 4 बुढ़ार जो कि अपने 5 दोस्तों के साथ घर में अमरकंटक जाने की बात कहकर निकला था और ग्राम सकरा स्थित वॉटर पार्क में घूमने गया था। जहां दोपहर लगभग 2.30 बजे दोस्तो के साथ वॉटर पार्क में नहा रहा था। मृतक के दोस्तो ने बताया कि हम सभी दोस्त नहा के निकले थे, लेकिन शुभम दोबारा नहाने चला गया, इस बीच पानी अधिक होने के कारण वह डूब गया। घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दी गई। सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंच गए है। जिला अस्पताल पहुंचे मृतक के परिजनों ने पोस्‍टमार्डम कराने से मना करते हुए पहले वॉटर पार्क सकरा जाकर स्थल परिक्षण कराए जाने की मांग पुलिस से रखी, पुलिस की समझाईश व नियमानुसार कार्यवाही के आश्वासन के बाद मृतक के परिजनों ने शव का पोस्‍टमार्डम कराने राजी हुए। पुलिस ने पंचनामा तैयार करते हुए शव को पोस्‍टमार्डम के लिए भेजा गया है। वहीं पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुटी हुई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वाटर पार्क के संचालक रहीस खान के विरुद्ध मामला दर्ज किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

संजीवनी अस्पताल में डेंगू से युवक की मौत,डेंगू के 5 मरीज जिला चिकित्सालय में भर्ती

चार मरीज हैदराबाद से तो दो मरीज पुणे से लौटे थे वापस  अनूपपुर। जिला चिकित्सापलय अनूपपुर में डेंगू के 5 केस सामने आ चुके हैं। जिसमें 1 डेंगू ...