https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 26 नवंबर 2021

फुनगा में दिए बयान पर मंत्री बिसाहूलाल ने मांगी क्षमा जताया खेद

अनूपपुर। खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह अपने ही विधानसभा क्षेत्र अनूपपुर के ग्राम फुनगा दिए एक बयान से पूरे प्रदेश में हलचल बढ़ा दी है खासकर विपक्षी दल कांग्रेस इसे मुद्दा बड़ा मुद्दा बनाने की फिराक में है। कई स्थानों पर मंत्री के पुतले जलाए गए और कार्यवाही के लिए ज्ञापन सौंपा गया। इस बीच मंत्री ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर अपने बयान के लिए क्षमा मांगते हुए कहा है कि बावजूद इसके यदि मेरे वक्तव्य से किसी जाति या वर्ग क्षुब्ध हुआ है तो मै बड़ी विनम्रता से कह रहा हूँ, कि मेरे मन में ऐसा कोई भाव नहीं था। तब भी मुझे खेद व्यक्त करने या क्षमा चाहने में भी कोई गुरेज नहीं है। खाद्य मंत्री बिसाहूलाल सिंह 26 नवंबर की रात 10:30 बजे जारी विज्ञप्ति में कहा है कि 24 नवंबर को अनूपपुर विधानसभा के ग्राम ग्राम फुनगा में सामाजिक संस्था सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय द्वारा कोविड कॉल में जनता की सेवा करने वाले मेडिकल, पैरामेडिकल स्टॉफ तथा समाजसेवी महिलाओं के सम्मान का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि मैं सम्मिलित था। सम्मान उपरांत मैने मेरे सम्बोधन में महिलाओं को पुरूषों के बराबर सभी क्षेत्रों में समान भागीदारी निभाने एवं नारी शक्ति का पुरूषों के समान सशक्तिीकरण के अपने भाव के साथ पार्टी के अनेक पदाधिकारी जो सामान्य वर्ग से आते हैं, को संबोधित करते हुये कहा कि, आपके घरों के महिलाओं को भी समाजिक एवं राजनैतिक क्षेत्र में बराबर की भागीदारी करनी चाहिए । मैने मेरी स्थानीय भाषा में उपस्थित महिलाओं से कहा कि आप क्षत्रिय व अन्य सामान्य वर्ग की महिलाओं के घर जाकर उनसे संपर्क कर उन्हे भी घरों से बाहर निकालकर अपने साथ सामाजिक कार्यों में जोड़िये ताकि उनकी शिक्षा एवं योग्यता का लाभ वंचित एवं गरीब वर्ग की महिलाओं को भी मिल सके। उन्होंने कहा कि मेरा उद्बोधन एक पवित्र उद्देश्य के लिए था कि,सभी वर्गों की महिलाएँ समान रूप से सामाजिक व राजनैतिक क्षेत्र में बराबर की सहभागिता निभाए ताकि संपूर्ण नारी समाज का सशक्तिकरण हो सके। दुर्भाग्य पूर्ण है कि कुछ विघ्न संतोषी विचार धारा के राजनैतिक कार्यकर्ताओं ने मेरे सम्पूर्ण भाषण को प्रर्दशित न करते हुए उसमे से कुछ अंश निकालकर प्रदर्शित किया ताकि लोगों की भावनाएँ उद्वेलित की जा सकें। पूर्ण वीडियो के प्रदर्शन से सभी जनों को मेरी भावनाएँ ठीक ढंग से समझ आतीं और उसकी कोई प्रतिकि भी नहीं होती। बावजूद इसके यदि मेरे वक्तव्य से किसी जाति या वर्ग क्षुब्ध हुआ है तो मै बड़ी विनम्रता से कह रहा हूँ, कि मेरे मन में ऐसा कोई भाव नहीं था। तब भी मुझे खेद व्यक्त करने या क्षमा चाहने में भी कोई गुरेज नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...