https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 2 दिसंबर 2020

यातायात पुलिस ने की चालानी कार्रवाई, 11500 रूपए का काटा समन शुल्क


 सड़को को व्यवास्थित करने प्रभारी ने व्यापारियों को हद में रहने की हिदायत

अनूपपुर नगर में सुस्त यातायात को देख पुलिस अधिक्षक ने मंगलवार को यातायात प्रभारी को हटा नये प्रभारी को कमान सौंपते ही व्यवास्था दिखने लगी। बुधवार को नवागत यातायात प्रभारी अमित विश्वकर्मा ने मुख्य बाजार की सड़को को व्यवास्थित करने पैदल चलकर सड़क में फैली दुकानो को समेंटने के निर्देश दुकानदारों को दिये।

जिला यातायात पुलिस अमला ने 2 दिसम्बर को अनूपपुर नगरीय क्षेत्र के विभिन्न चौराहों पर प्वाईंट बनाते हुए सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया, जिसमें यातायात अमला ने 14 वाहनों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करते हुए 11500 रूपए समन शुल्क के रूप में राजस्व वसूले। यहीं नहीं वाहन चालकों को सुरक्षा नियमों और सुरक्षा उपायों के साथ वाहन चलाने की हिदायत दी। वहीं बिजुरी के नेशनल हाइवे 43 के बैहाटोला तिराहा पर 22 वाहन के खिलाफ चालानी कार्रवाई करते हुए 6750 रूपए का समन शुल्क वसूल किया। 

वहीं मुख्यालय के आंतरिक मार्गो में अव्यवस्थित यातायात और अतिक्रमण से संकुचित मार्गो हो रही दुर्घटनाओं को लेकर पुलिस अधीक्षक एमएल सोलंकी के निर्देशन में यतायात पुलिस मैदान में बल्लेबाजी करते नजर आई। यातायात प्रभारी अमले के साथ बाजार भ्रमण कर व्यापारियों को हद में रहने की हिदायत दी।

यातायात प्रभारी कहा कि बाजार में व्यापारियों द्वारा किये गये अतिक्रमण से सड़के संक्रीर्ण हो गई है, जिससे दिन में कई बार इन क्षेत्रों में जाम की स्थिति बन रही है, छुट-पुट दुर्घटनाएं भी हो रही है, इसके निदान के लिए व्यापारियों को सड़क पर अतिक्रमण व सामान बाहर न रखने की हिदायत दी गई है। इसी जरह नो-इन्ट्री का पूरी तरह पालन पालन कराने अमले को निर्देश दे दिये है। सब्जी मंडी में निर्धारित समय में ही वाहन प्रवेश करेंगे, जिससे आमजनों को परेशानी न हो। उन्होने कहा कि मुख्यालय सहित पूरे जिले के विभिन्न क्षेत्रों में यातायात सुगम हो, दुर्घटनाएं न हो इसके अलावा उन्होने मातहत कर्मचारियों को कोरोना गाइडलाइन के अनुसार वाहन चालकों के मास्क पहनने की अनिवार्ययता सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...