https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 16 दिसंबर 2020

गोंगपा ने राजेन्द्रग्राम सट्टा बंद कराने एसपी को दिया अल्टीमेटम


वनाधिकार दिवस मना सौंपा ज्ञापन

अनूपपुर। वनीय क्षेत्रों में भी निजी कंपनियों को दी जाने वाली 40 फीसदी जिम्मेदारी के विरोध में मंगलवार को गोंगपा ने एसडीएम पुष्पराजगढ़ को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा और वनाधिकार दिवस मनाया। जिसमें बताया कि देश और राज्य की सरकारें वनों में बर्षो से काबिज लोगों को वनाधिकार पट्टा नहीं दे रही है, लेकिन मप्र में 40 फीसदी जंगल को निजी कंपनियों को सौंपे जाने की तैयारी की जा रही है। लेकिन वहां निवासरत लाखों आदिवासी मूलनिवासी समाज आखिर कहां जाएंगे सरकार ये नहीं बता रही है।

वहंी गोंगपा ने 7 बिन्दूओं पर अपनी मांग रखते हुए 2005 तक काबिज किसानों को वनाधिकार पट्टा दिए जाने, पांचवीं अनुसूची का पालन किया जाए, 170 ख के तहत आदिवासियों की भूमि वापस दिया जाए, जिले में अवैध उत्खनन बंद किया जाए, आंगनबाड़ी, प्राथमिक, माध्यमिक स्कूलों में कार्यरत रसोइयों को नियमित किया जाए और 10 हजार वेतन दिया जाए,आशा कार्यकर्ताओं, अतिथि शिक्षकों, कोटवार, चौकीदार को नियमित किया जाए, आउट सोर्सिंग कर्मचारियों को जहां पदस्थ है वहीं नियमित किया जाए।

राजेन्द्रग्राम सट्टा बंद कराने एसपी को ज्ञापन

गोंगपा ने पुलिस अधिक्षक को दिये ज्ञापन में राजेन्द्रग्राम क्षेत्र में चल रहें अनैतिक कार्यो पर रोक लगाने की मांग की हैं। ज्ञापन में कहा हैं कि भोले भाले आदिवासियों को लाखों का लालच दिखाकट सट्टा खेल का कारोबार जोरों पर किया जाता है। जिससे समाज में बुरा असर होता हैं। इस नंबर के खेल में बच्चे भी शमिल हो रहें हैं। इसकी लत से परिवार बर्बाद हो रहे है। इससे लोग कई तरह के अनैतिक कार्यों को अंजाम देते हैं। जिससे आत्महत्या तक लोंग कर लेते हैं। इस कारोबार को तत्काल बंद कराया जाता तो गोंडवाना गणतंत्र पार्टी अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) को घेराव करेगी जिसका जवाबदारी शासन और प्रशासन की होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...