https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 23 दिसंबर 2020

बेटियां अभिभावकों बिना हेलमेट बाइक लेकर बाहर न जाने दें-यातायात प्रभारी अमित विश्वकर्मा


 कन्या हासें स्कूल में छात्राओं को सड़क हादसों से बचने के उपायों व यातायात नियमों की दी जानकारी

अनूपपुर सड़क पर बिना सुरक्षा उपकरणों के तेज वाहनों से होने वाली दुर्घटनाओं को देखते हुए जिला यातायात विभाग द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसमें बुधवार को शासकीय कन्या हायर सेंकेडरी स्कूल में छात्राओं को सड़क हादसों से बचने के उपायों की जानकारी दी गई।

 यातायात प्रभारी अमित विश्वकर्मा ने यातायात नियमों से अवगत करातें हुए छात्राओं से अपील की बेटियां किसी भी माता-पिता की सबसे प्यारी सदस्य होती है। बेटियों की बातों को अभिभावक नहीं टालते। इसलिए बेटियों का भी फर्ज बनता है कि वे अपने अभिभावकों को बिना हेलमेट बाइक लेकर बाहर नहीं जाने दें। उन्हें निर्धारित गति और सुरक्षा उपायों के साथ बाइक चलाए। खुद सुरक्षित रहें और दूसरे को भी सुरक्षित रहने प्रेरित करने की बात कही। छात्राओं ने संकल्प लेते हुए इसका पालन की बात दोहराई।

दुकानदारों को दी हिदायत

बुधवार को साप्ताहिक बाजार होने और दुकानदारों द्वारा सड़कों पर लगाई जा रही दुकानों से बनने वाली जाम पर यातायात अमला ने मोर्चा सम्भालते हुए दुकानों को हटाया। साथ व्यापारियों को सड़क किनारे ही दुकान लगाने की हिदायत दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...