https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 17 दिसंबर 2020

नबालिक से दुष्कर्म और अभाविप के गिरफ्तारी के विरोध में छग सरकार का फूंका पुतला


 अनूपपुर। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के कबीरधाम में नबालिक जनजातीय बालिका के साथ हुए दुष्कर्म एवं विरोध विरोध प्रर्दशन के दौरान अभविप के कार्यकर्ता ने आवाज उठाने कार्यकर्ताओं पर गैरमानती धारा लगवा गिरफ्तार करने के विरोध में अखिल भारतीय विद्यर्थि परिषद गुरुवार को इंदिरा तिराहें अनूपपुर में छत्तीसगढ़ सरकार का पुतला कर आरोपियों पर कार्यवाई की मांग की।

22 नवम्बर को कबीरधाम (कवर्धा) जिले में 14 साल की जनजाति बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार के दोषियों पर कार्यवाई नही होने पर अखिल भारतीय विद्यर्थि परिषद 13 दिसम्बर को कवर्धा कलेक्ट्रेट परिसर पर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन समाप्त होने के बाद शाम कार्यकताओं को पुलिस द्वारा बल पूर्वक अवैधानिक तरीके से गिरफ्तार किया गया। जिसके विरोध में परिषद ने पीडि़ता को न्याय दिलाने और कार्यकर्ताओं की रिहाई के लिए 17 दिसम्बर को रायपुर में मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया गया।

जिला सहसंयोजक जय दीक्षित ने कहा यदि छग सरकार कोई कार्यवाही नही करती तो छग राज्य सहित मप्र में प्रदर्शन और आंदोलन को मजबूर होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...