https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 17 दिसंबर 2020

विद्युत विभाग बकायेदारो के विरुद्ध हुआ सक्त, 60 उपभोक्ताओं के कटे कनेक्शन

वन विभाग पर डेढ़ लाख का बकाया 1 सप्ताह की मोहलत पर जोड़ी बिजली

अनूपपुर करीब 31 हजार बिजली उपभोक्ता अनूपपुर वितरण केंद्र में हैं जिसमें से 18 हजार के करीब ऐसे उपभोक्ता हैं जिनके ऊपर 7 करोड़ 46 हजार की बकाया है। जिसमें शासकीय विभागों के साथ उनके घरों के बिल बकाया है। विभाग जमा न कराने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने की कार्यवाई कर रहा हैं। जिसमे गुरुवार को अनूपपुर क्षेत्र के 50-60 उपभोक्ताओं पर कार्यवाई हुए कनेक्शन काटें गयें। अनूपपुर वितरण केंद्र में करीब 31 हजार बिजली उपभोक्ता जिन्हें नवम्बर माह  में विभाग ने साढ़े तीन करोड़ की बिजली दी जिसके एवज में 23 लाख रुपए आ सकें।

बुधवार को वन विभाग के सीतापुर नर्सरी स्थित कर्मचारियों के आवास तथा डीएफओ बंगला का बिजली बिल महीनों से जमा न होने पर विभाग ने पूरे परिक्षेत्र की कनेक्शन विच्छेदन कर दिया। बुधवार को वन विभाग के अधिकारियों के अग्रह पर समय देते हुए कनेक्शन जोड़ा गया। सरकारी विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों के द्वारा आवास में उपयोग की जा रही बिजली का भुगतान न किए जाने जैसे मामले सामने आ रहे हैं। विद्युत विभाग सभी उपभोक्ताओं के प्रति सख्त रवैया अपनते हुए लगातार बकायेदारों के विरुद्ध बिजली काटने की कार्यवाही कर रहा है।

कनिष्ठ यंत्री अरविंद पहाड़े के अनुसार वन विभाग के इस क्षेत्र की 1 लाख 65 हजार की राशि बकाया है। करीब 9 विद्युत कनेक्शन है जिसमें से चार अवैध रूप से बिजली का उपयोग अपने आवास में करते,पांच कनेक्शन के ऊपर हजारों रुपए की बकाया राशि थी जिसमें डीएफओ बंगला का करीब 50 हजार बिल बकाया था जो करीब 6 साल से जमा नहीं हुआ था। इसी तरह यहां के अन्य कनेक्शन धारियों में 12536, 11682, 6557 ,3036 और 1929 जैसे बकाया दार विभाग को मिले। विद्युत विभाग ने पूरे परीक्षेत्र की लाइट काट दी थी।

वन विभाग ने एक सप्ताह की मोहलत मांगी: गुरूवार को वन विभाग के अधिकारियों द्वारा 1 सप्ताह के भीतर बिजली बिल भुगतान करने का आश्वासन दिया गया जिस पर  दोपहर पश्चात कनेक्शन जोड़ा गया है।

बिजली विभाग चला रहा अभियान

विद्युत विभाग द्वारा कहा गया कि शासन के स्पष्ट निर्देश मिले हैं कि जो उपभोक्ता लंबे समय से बिजली बिल की अदायगी नहीं कर रहे हैं उनके कनेक्शन काटते हुए बकाया राशि वसूला जाए जिस पर यह अभियान चलाया जा रहा है और इस दायरे में कोई भी शासकीय विभाग अथवा अधिकारी, कर्मचारी भी आते हैं तो विभाग अपने नियम अनुसार ही कार्यवाही करेगा।

कनिष्ठ यंत्री अरविंद पहाड़े विद्युत वितरण कंपनी अनूपपुर का कहना हैं कि वन विभाग के आवासीय परिसर का विद्युत कनेक्शन बुधवार को काटा गया था जहां लाखों रुपए बकाया है,डीएफओ आवास का भी 50 हजार बकाया है। विभाग समान रूप से ऐसे बकायेदारों के विरुद्ध वसूली की कार्यवाही कर रहा है। वन विभाग ने बिल जमा करने की मोहलत मांगी है यदि बिल भुगतान में विलंब किया जाएगा तो फिर से कार्रवाई की जाएगी।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...