https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 16 दिसंबर 2020

नौ माह के बाद जन सुनवाई में 7 लोगों ने रखी अपनी समस्या


ग्राम अंजनी में खम्भों की तार काटने, ग्राम कपरिया में ट्रांसफार्मर की मांग

अनूपपुर। उपचुनाव के कारण जनसुनवाई में बंद होने के 9 माह बाद मंगलवार को जनसुनवाई में अपर कलेक्टर सरोधन सिंह एसडीएम अनूपपुर कमलेश पुरी एवं डिप्टी कलेक्टर विजय कुमार डेहरिया ने आवेदको की समस्याओं को सुना और संबधित विभागों में भेज कर शीध्र निराकरण के निर्देश दिये। प्रथम जनसुनवाई में 7 आवेदको ने अपनी समस्या रखी। वहीं जनसुनवाई में विभागों की उपस्थिति में अपर कलेक्टर ने नराजगी जताते हुए नोटिश देने की बात कहीं हैं।

2018 में विद्युत विभाग द्वारा ग्राम अंजनी मेन रोड से कोइलारी गांव तक 15 खम्भों पर 11 केवी क्षमता के बिजली तार लगाए थे। जिसे चालू होने के कुछ दिनों बाद अज्ञात लोगों ने 15 खम्भों के काट काटकर चुरा ले गए। इस सम्बंध में बिजली ठेकेदार को जानकारी दी गई, जिसमें 10-15 दिनों में नया तार बिछाकर लाइट चालू करने का आश्वासन दिया गया। लेकिन आज दो वर्ष बीत गए, न खम्भों पर तार लगी और ना ही गांव में बिजली रोशनी जली। दो साल से गंाव में अंधेरा छाया है, अंधेरे में ग्रामीण जीनों को विवश है। वहीं ग्राम कपरिया(बडख़ा टोला) के ग्रामीणों ने एसडीएम को शिकायत पत्र देते हुए गांव के लिए अलग से ट्रांसफार्मर की सुविधा बनाने की अपील की। ग्रामीणों का कहना था कि ग्राम कपरिया एक बड़ा गांव है, जिसके अंतर्गत 5-6 मोहल्ले बसे हुए हैं। जबकि पंडरी टोला, बरटोला, जल्दाटोला में पूर्व से अलग  अलग विद्युत ट्रांसफार्मर लगे हुए हैं। वर्तमान में बरटोला से ही बडख़ा टोला को बिजली दी जाती है। लेकिन अधिक दूरी होने के कारण बिजली पर्याप्त रोशनी के साथ नहीं चलती, इससे रात में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...