https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 30 नवंबर 2020

दो माह से लम्बित पड़ा बिजुरी नपा उपाध्यक्ष का सम्मिलन मंगलवार को


अनूपपुर
। नगरपालिका परिषद बिजुरी में उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए 1 दिसंबर को मतदान कराया जाएगा। जहां उपाध्यक्ष के निर्वाचन में 2 उम्मीदवार सामने आए हैं। इनमें भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशी के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा है। कलेक्टर ने पार्षदों के सम्मिलन के लिए सुबह 11 बजे का समय निर्धारित किया है। जहां पीठासीन अधिकारी पुष्पराजगढ़ एसडीएम अभिषेक चौधरी की निगरानी में असंतुष्ट पार्षदों का सम्मिलन बुलाया जाएगा। हालांकि नगरपालिका बिजुरी में उपाध्यक्ष चुनाव की प्रक्रिया पिछले दो माह से लम्बित पड़ी है।

7 जुलाई को नगर पालिका परिषद बिजुरी के 12 पार्षदों के द्वारा कलेक्टर कार्यालय में शिकायत करते हुए पूर्व उपाध्यक्ष नीलम सचिन जैन पर अविश्वास प्रस्ताव पारित करते हुए पार्षदों का सम्मिलन बुलाने की अपील की थी। जिसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी के द्वारा 7 अगस्त को नपा कार्यालय में मतदान कराया गया। जिसमें नीलम सचिन जैन के पक्ष में चार मत वही विरोध में 12 मत होने के कारण उन्हें उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया तथा उपाध्यक्ष का पद तब से रिक्त पड़ा हुआ है।

4 महीनों से प्रभावित हो रहे थे नपा के कार्य

उपाध्यक्ष का पद रिक्त होने के कारण नगर पालिका में विभिन्न कार्य प्रभावित हो रहे थे। लेकिन उप चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण यह निर्वाचन नहीं हो पाया। जिसके बाद अब 1 दिसम्बर को उपाध्यक्ष के लिए मतदान की तिथि निर्धारित की गई है।

परिषद में स्थिति

क्रमांक 1 में बीजेपी, दो में निर्दलीय, 3 में बीजेपी, चार में बीजेपी, पांच में निर्दलीय, छह में बीएसपी, 7में निर्दलीय, आठ में बीजेपी, 9 में निर्दलीय, 10 में बीजेपी, 11 में बीजेपी, 12 में कांग्रेस,13 में बीजेपी, 14 में निर्दलीय, 15 में कांग्रेस के पार्षद निर्वाचित हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ राजेश शुक्ला

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...