https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 15 जून 2024

अमरकंटक के शंभूधारा जलाशय में डूबे युवक का देर रात एसडीआरएफ गोताखोर ने निकाला शव

 


अमरकंटक दोस्‍तों के साथ गया था घूमने, आज होगा पोस्टमार्टम, मृत्यु के कारणों का चलेगा पता

अनूपपुर। अमरकंटक के शंभूधारा जलाशय में पिकनिक मनाने गये युवको जलाशय में नहाने के दौरान 26 वर्षीय गजेन्द्र पटेल निवासी ग्राम धिरौल देवहरा थाना चचाई की डूबने से मृत्यु हो गई। सूचना मिलने पर अनूपपुर से एसडीआरएफ के गोताखोरो की टीम रात 8 बजे के बाद से युवक के शव को ढूढना प्रारंभ किया जिसे देर रात 1.30 बजे शव को बाहर निकाला गया। जिसका जिला चिकित्सालय अनूपपुर में रविवार को परिजनों की उपस्थिति में पोस्टमार्टम किया जाएगा। इसके बाद ही मृत्यु के कारणों का पता चलेगा।

ज्ञात हो कि शनिवार को देवहरा चौकी थाना चचाई के ग्राम धिरौल निवासी व टीव्हीएस शोरूम अनूपपुर के संचालक 26 वर्षीय गजेन्द्र पटेल अपने साथियों मनीष, पवन, राजेश एवं आलोक के साथ अमरकंटक घूमने निकले थे, जहां दोपहर 2 बजे पिकनिक स्पॉट शंभूधारा पहुंचे इस दौरान कुछ साथी खाना खा रहे थे, कुछ शंभूधारा जलाशय में रहें नहा रहें थे। इस दौरान गजेन्द्र पटेल भी जलाशय में कूदा और जलाशय से बाहर नही निकल सका। इससे परेशान साथियो ने कुछ देर तक तलास करने के बाद स्थानीय लोंगो ने ढूढने प्रयास किया। किन्‍तु सफल नहीं हुए सूचना मिने पर अमरकंटक पुलिस ने एसडीआरएफ अनूपपुर को सूचना दी। मौंके पर पहुंचे पुष्पराजगढ़ एसडीएम, अमरकंटक नायब तहसीलदार कौशलेंद्र मिश्रा, अमरकंटक वन विभाग की टीम ने भी प्रयास किया लेकिन गजेन्द्र के शव को नहीं ढूढ़ सकें। रात 8 बजे के बाद से एसडीआरएफ के गोताखोरों की टीम पहुंचने पर ढूढ़ने का अभियान प्रारंभ किया। टीम ने जलाशय में तलाश प्रारंभ करते हुए रात्रि 1.30 बजे दलदल में फंसा गजेन्द्र का शव मिला। एसडीआरएफ की टीम और पुलिस ने शव को बाहर निकला जिला चिकित्सालय अनूपपुर लाया जहां रविवार को परिजनों की उपस्थिति में पोस्टमार्टम किया जाएगा।

होमगार्ड कमांडेंट जेपी उइके ने बताया कि एसडीआरएफ के गोताखोरो ने पूरी रात सर्च आपरेशन कर दलदल में फंसे युवक के शव को रात्रि 1.30 बजे ढूढ़ने में सफलता मिली। जिसे अमरकंटक पुलिस ने जिला चिकित्सालय भेजा गया जहां आज शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

 

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जोहिला नदी में नहाने गये किशोर-किशोरी की डूबने से मृत्यु

अनूपपुर। पुष्पराजगढ़ के थाना राजेन्द्रग्राम अंतर्गत ग्राम बसनिहा में जोहिला नदी में 25 जून की दोपहर नहाने गये दो किशोरो की डूबने से मृत्यु ...