https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 27 जून 2024

मोबाइल ऐप यूटीएस से ऑनलाइन टिकट बुकिंग में अनूपपुर, शहडोल स्टेशन का रहा उत्कृष्ट प्रदर्शन

सभी बुकिंग कर्मचारियों को मंडल रेल प्रबंधक प्रवीण पाण्डेय द्वारा किया गया सम्मानित  

अनूपपुर। रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा और डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। यूटीएस मोबाइल ऐप का उपयोग कर यात्री बिना किसी परेशानी के टिकट बुक कर सकते हैं, जिससे बुकिंग कार्यालयों पर भीड़ कम होती है और यात्रियों को बेहतर सेवा मिलती है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक अनुराग कुमार सिंह के मार्गदर्शन में मंडल के सभी प्रमुख स्टेशनों में हेल्प-डेस्क के माध्यम से टिकट चेकिंग व बुकिंग स्टाफ द्वारा यात्रियों को यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप के बारे में विस्तृत जानकारी निरंतर दी जा रही है, जिससे यात्रीगण इसका सरलतापूर्वक प्रयोग कर इस सुविधा का अधिकाधिक लाभ उठा सके। इस कार्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन पर 27 जून को अनूपपुर से स्टेशन अधीक्षक वाणिज्य जयंतोदास गुप्ता के नेतृत्‍व में 16 बुकिंग कर्मचारियों सम्मानित किया गया। वहीं शहडोल से 14 बुकिंग कर्मचारियों शामिल रहें। इसके साथ ही छग के 2 स्टेशनों चांपा व रायगढ़ के बुकिंग स्टाफ को सम्मानित कर प्रोत्साहित किया गया।

 बिलासपुर मंडल के सभी स्टेशनों के बुकिंग कार्यालय के कर्मचारियों ने यात्रियों को डिजिटल माध्यम से टिकट लेने के लाभों को समझाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके इस प्रयास से यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप से ऑनलाइन अनारक्षित टिकट खरीदने वाले यात्रियों की संख्या में काफी वृद्धि हुई। साथ ही यात्रियों को भी टिकट बुकिंग की प्रक्रिया में सुविधा और समय की बचत हुई। माह मई में मंडल के अनूपपुर, शहडोल, चांपा व रायगढ़ स्टेशनों के बुकिंग कार्यालय के कर्मचारियों द्वारा ऑनलाइन अनारक्षित टिकट की बिक्री में उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ सराहनीय योगदान दिया गया। इस सराहनीय योगदान के लिए गुरूवार को बिलासपुर मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में मंडल रेल प्रबंधक प्रवीण पाण्डेय ने चारो स्टेशनों के बुकिंग कार्यालय के कर्मचारियों को प्रशस्ति-पत्र व नगद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। मंडल रेल प्रबंधक द्वारा बुकिंग कार्यालय के कर्मचारियों के इस उत्कृष्ट कार्य की प्रशंसा करते हुए इसी उत्साह के साथ भविष्य में भी कार्य करते रहने की शुभकामनायें दी गई। इस अवसर पर वरि.मंडल वाणिज्य प्रबंधक अनुराग कुमार सिंह एवं सहायक वाणिज्य प्रबंधक अनुपम दत्ता भी उपस्थित रहें।

इस दौरान प्रतीकत्‍मक रूप से प्रत्‍येक स्टेशनों से दो-दो बुकिंग कर्मचारियों को बिलासपुर मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय बुला कर प्रशस्ति-पत्र व नगद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। अनूपपुर से स्टेशन अधीक्षक वाणिज्य जयंतोदास गुप्ता के नेतृत्‍व में वरिष्ठ वाणिज्य लिपिक नेहा गुर्जर एवं मौमिता मजूमदार ने प्रशस्ति-पत्र व नगद पुरस्कार प्राप्‍त किया।

अनूपपुर से सम्मानित होने वाले कर्मचारी

जयंतोदास गुप्ता स्टेशन अधीक्षक वाणिज्य, विजय बाबू समुद्र वाणिज्य पर्यवेक्षक, बाबू मुख्य वाणिज्य लिपिकों में सदाशिव पांडे, मनीमधुकर, पी वेंकट राव, ओंकार सिंह ठाकुर, मौमिता मजूमदार, कुमारी नेहा गुर्जर, कृष्णा ताम्रकार  अंकित रोहिणी, स्वप्निल कैकडे, शुभम पांडे, अमन सिंह, अजहर नवाज एवं रिसभ एक्का वाणिज्य लिपिक शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अमरकंटक ताप विद्युत गृह की यूनिट नंबर 5 ने बनाया लगातार 300 दिन विद्युत उत्पादन करने का नया रिकार्ड

अनूपपुर। मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी के अमरकंटक ताप विद्युत गृह चचाई (अनूपपुर ) के अभियंताओं व कार्मिकों के समर्पण , कड़ी मेहनत और प्र...