https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 20 जून 2024

संभागायुक्त ने प्राथमिक शाला खम्हरिया का किया औचक निरीक्षण, अनुपस्थित दो शिक्षिकाओं को किया निलंबित

 


अनूपपुर। शहडोल संभागायुक्‍त बीएस जामोद ने 20 जून को अनूपपुर जिले के जैतहरी विकासखंड की प्राथमिक शाला खम्हरिया का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दो शिक्षक अनुपस्थित मिने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए।

संभागायुक्त बीएस जामोद ने 20 जून को जिले के जैतहरी विकासखंड की प्राथमिक शाला खम्हरिया का आकस्मिक निरीक्षण किया। जहां उन्‍होंने शिक्षकों की उपस्थिति पंजी का अवलोकन किया तथा मौके पर उपस्थित शिक्षिका से स्कूल में पदस्थ शिक्षकों की जानकारी ली। शिक्षिका ने बताया कि प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल खम्हरिया में पांच शिक्षक पदस्थ हैं जिसमें दो शिक्षक अनुपस्थित हैं। जिस पर संभागायुक्त ने शिक्षिकाओं के स्कूल से मनमानी तौर पर अनुपस्थित रहने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अनुपस्थित शिक्षिका अंजूलता सिंह बघेल एवं प्रार्थना प्रजापति को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए। संभागायुक्त ने प्राथमिक स्कूल में दर्ज विद्यार्थियों की संख्या के संबंध में जानकारी लेते हुए शिक्षकों को निर्देश दिए कि स्कूल में समय पर उपस्थित होकर छात्र-छात्राओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दें। इस दौरान संभागायुक्त ने कक्षा चार की छात्रा क्रांति से किताब भी पढ़वाई। संभागायुक्त ने स्कूल परिसर का भी निरीक्षण किया तथा निर्देश दिए की स्कूल परिसर को स्वच्छ और सुंदर रखें स्कूल परिसर में पौधारोपण भी कराए तथा स्कूल परिसर की प्रतिदिन साफ सफाई करायें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

संजीवनी अस्पताल में डेंगू से युवक की मौत,डेंगू के 5 मरीज जिला चिकित्सालय में भर्ती

चार मरीज हैदराबाद से तो दो मरीज पुणे से लौटे थे वापस  अनूपपुर। जिला चिकित्सापलय अनूपपुर में डेंगू के 5 केस सामने आ चुके हैं। जिसमें 1 डेंगू ...