https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 2 जून 2024

तेज आंधी तूफान के साथ बारिश से कई स्थानों पर टूटे पेड़, क्षतिग्रस्त हुए मकान

 


बढ़ी उमस, बिजली गुल

अनूपपुर। नवतपा के अंतिम दिवस तक तपने व गर्म हवाएं और सूरज की तपती धूप के बारिश से मौसम में ठंडक घोलते हुए जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के हिस्सों में रविवार की दोपहर तेज आंधी तूफान के साथ ही आधे घंटे की बारिश से कई जगहों के पेड धरासाई हुए और कई घरों को नुकशान हुआ। इससें क्षेत्र की बिजली गुल रहीं। वहीं इस बारिश ने उमश वाली गर्मी का सामना करना पड़ा।

रविवार को जिले की पवित्र नगरी अमरकंटक सहित वेंकट नगर, खूटाटोला, राजनगर, बिजुरी, अमलाई, चचाई, भालूमाडा, जैतहरी सहित अन्य कई हिस्सों में प्री मानसून की दस्तक के साथ ही तेज आंधी तूफान के साथ आधे घंटे तक बारिश होने के कारण कुछ पल के लिए लोगों को गर्मी से राहत मिली। लेकिन बारिश बंद होते ही बिजली गुल होने के कारण उमस का सामना लोगों को करना पड़ा। वहीं अमरकंटक ,राजेंद्र ग्राम,जैतहरी ,वेंकट नगर, राजनगर, बिजुरी, भालूमाडा क्षेत्र में तेज आंधी की वजह से कई स्थानों पर पेड़ धराशाई हो गए जिसके कारण से आवागमन बाधित रहा। इसके साथ ही तेज आंधी तूफान की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में कई मकानों के टीनसेट उड़ गए। बिजुरी में पेड टूट कर सड़क में गिरनेसे कुछ देर के लिए रास्‍ता जाम हो गया था।

आंधी तूफान की वजह से दोपहर से देर शाम तक नगरीय क्षेत्र तथा ग्रामीण क्षेत्र में बिजली गुल होने के कारण लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। इससे विद्युत तार में पेड़ के गिर जाने की वजह से यहां बिजली के खंभे भी धराशाई हो गए जहां बिजली विभाग के द्वारा मौके पर पहुंच करके सुधार कार्य कर रहा हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

जोहिला नदी में नहाने गये किशोर-किशोरी की डूबने से मृत्यु

अनूपपुर। पुष्पराजगढ़ के थाना राजेन्द्रग्राम अंतर्गत ग्राम बसनिहा में जोहिला नदी में 25 जून की दोपहर नहाने गये दो किशोरो की डूबने से मृत्यु ...