https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 19 जून 2024

मानसून की दस्‍तक, तेज हवाओं के साथ आसमान में छाए काले बादल


बरसी बारिश की रिमझिम फुहार, गर्मी से मिली राहत

अनूपपुर। प्रदेश के साथ अनूपपुर जिले में भीषण गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। जहां दो तरह का मौसम चल रहा हैं। एक बारिश का तो दूसरा भीषण गर्मी का, प्री-मानसून बारिश से मप्र सहित अनूपपुर के कुछ क्षेत्रों में चुभती और तपती गर्मी से राहत मिली है। बुधवार को दोपहर 3:30 बजे से लगातार झमाझम बरसात का दौर जारी है पिछले एक सप्ताह से आसमान में बादलों का डेरा था लेकिन आसमान से बरसात हो नहीं रही थी लेकिन बुधवार को अचानक 3:30 पर जैसे ही बादलों ने बरसना शुरू किया तो लोगों ने राहत की सांस ली।

मौसम में लगातार हो रहे बदलाव और मानसून के आगमन में अनूपपुर में दोपहर 3.30 बजे आसमान में काले बादलों की उमड़ धूमड़ के बाद हवाओं के साथ रिमझिम बारिश आरंभ हुई जो शाम तक लगातार जारी हैं। इस दौरान हवाओं से शहर की बिजली गुल हो गई। लेकिन बारिश की सराबोर में मौसम सुहाना हो गया। वहीं दिन तापमान में भी नरमी पाई गई, जहां दिन का अधिकतम तापमान 37 डिग्री तो न्‍यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। बताया जाता है कि यह बारिश जिला मुख्‍यालय सहित जैतहरी, दैखल, भालूमाड़ा सहित आसपास के क्षेत्र में प्रभावी रहा। हालांकि आज अमरकंटक और राजेन्‍द्रग्राम के क्षेत्र बारिश की बूंदों से अछूता रहा। वहीं अमरकंटक में मंगलवार को हुई बारिश से नागरिकों ने गर्मी से राहत महसूस किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

संजीवनी अस्पताल में डेंगू से युवक की मौत,डेंगू के 5 मरीज जिला चिकित्सालय में भर्ती

चार मरीज हैदराबाद से तो दो मरीज पुणे से लौटे थे वापस  अनूपपुर। जिला चिकित्सापलय अनूपपुर में डेंगू के 5 केस सामने आ चुके हैं। जिसमें 1 डेंगू ...