https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 23 नवंबर 2020

असंतोषजनक प्रगति पर खाद्य और कृषि को सड़को आवारा पशु पर नपा अधिकारियों को लगी फटकार


 कलेक्टर ने  समस्त पात्रों को खाद्यान्न का वितरण माह के प्रथम 10 दिवस के अंदर पूर्ण करने के दिये निर्देश

अनूपपुर जिले में खाद्यान्न वितरण एवं मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजनांतर्गत सत्यापन की कार्यवाही की समीक्षा सोमवार को करते हुए कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर ने असंतोषजनक प्रगति पाए जाने पर रोष व्यक्त करते हुए सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि सभी पात्रतापर्ची धारियों को माह के प्रथम 10 दिवस के अंदर पात्रतानुसार खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित करें। अगर खाद्यान्न आवंटन, परिवहन व्यवस्था आदि में कोई समस्या है तो तुरंत ऐसे विषयों को रेखांकित करें ताकि समय से उनका निदान किया जा सके। सम्बंधित अधिकारी पीडीएस दुकानो में खाद्यान्न उपलब्धता एवं वितरण की अद्यतन जानकारी दैनिक रूप से भेजें।

उन्होंने मिलावट से मुक्ति अभियान अंतर्गत खाद्य पदार्थों में मिलावट की सक्रियता एवं नियमित रूप से जाँच करने राजस्व विभाग एवं खाद्य विभाग की संयुक्त टीम एवं सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना सत्यापन की कार्यवाही एक सप्ताह मेें करें पूर्ण

कलेक्टर द्वारा मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजनांतर्गत सत्यापन की कार्यवाही की प्रगति पर असंतोष व्यक्त करते हुए सम्बंधित राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि कार्य को पूर्ण प्राथमिकता देते हुए एक सप्ताह के अंदर शत प्रतिशत सत्यापन की कार्यवाही पूर्ण करें। उल्लेखनीय है कि उक्त योजनांतर्गत 78227 कृषकों का सत्यापन किया जाना था जिनमे से अब तक 52257 कृषकों का सत्यापन कार्य पूर्ण किया जा चुका है।

कोरोना संक्रमण की सघन जाँच के दिए निर्देश

कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा के दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना की सघन रूप से जाँच जारी रखें। उन्होंने जिले के समस्त नागरिकों से अपील की है कि संक्रमण का खतरा अभी टला नही है, सभी नागरिक पूर्ण जिम्मेदारी का परिचय देते हुए समस्त सुरक्षात्मक उपायों का पालन करें।

प्रगति एवं उपलब्धियों का प्रत्येक सप्ताह 5 विभाग देगें प्रेजेंटेशन

कलेक्टर ने वार्षिक लक्ष्यों की प्राप्ति हेतु सघन समीक्षा की योजना बनाई है। समस्त विभाग क्रमानुसार विभागीय लक्ष्य , प्रगति, शेष कार्यों हेतु क्रियान्वयन की योजना एवं विशेष उपलब्धियों का संक्षिप्त प्रतिवेदन देंगे। इस हेतु प्रति सप्ताह समय सीमा की साप्ताहिक बैठक के दौरान चिन्हित 5 विभाग जिन्हें 10-10 मिनट का समय दिया जाएगा, प्रगति का प्रतिवेदन देंगे।

इस दौरान सीएम हेल्पलाइन, समाधान ऑनलाइन के लम्बित प्रकरणो की समीक्षा कर सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता पूर्ण निराकरण हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करपा, कोतमा एवं राजेंद्रग्राम में कायाकल्प हेतु अधोसंरचना एवं अन्य सुधार कार्यों पर शीघ्र कार्यवाही करने हेतु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।

सड़को पर आवारा मवेशियों पर  नगरीय निकाय के अधिकारियों लगाई फटकार

आवारा मवेशियों के मार्गों में विचरण की समस्या पर रोष व्यक्त करते हुए नगरीय निकाय के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

बैठक में नगरपालिका बरगवाँ गठन के प्रस्ताव हेतु आवश्यक कार्यवाही करने, समय सीमा में चिन्हित विषयों एवं विभिन्न अंतर्विभागीय सामंजस्य विषयों पर सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी ज़िला पंचायत मिलिंद नागदेवे सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।


 

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...