https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 23 नवंबर 2020

निलंबन के विरोध में कोतमा एसडीएम के खिलाफ पटवारी संघ ने सौंपा ज्ञापन


अनूपपुर।
अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कोतमा ऋषि सिंघई द्वारा पटवारी शिवकुमार पटेल को किए गए निलंबन के विरोध में सोमवार
23 नवम्बर को मप्र पटवारी संघ कोतमा के पटवारियों ने विरोध दर्ज कराते हुए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। जिसमें एसडीएम की मनमानी का आरोप लगाते हुए किए गए निलंबन में एसडीएम को भी दोषी मानते हुए कार्रवाई की मांग की। साथ ही कार्रवाई नहीं किए जाने पर तीन दिनों की मोहलत देते हुए 26 नवम्बर से अनिश्चितकालीन हड़ताल करने की चेतावनी दी। जिसमें अनिश्चितकालीन हड़ताल की जिम्मेदारी प्रशासन की होने की बात कही बात कही गई है।

सौंपे गए ज्ञापन में पटवारी संघ ने बताया कि आवेदक भैयालाल महरा के पिता कमला प्रसाद के ग्राम समनाटोला के सहखाते की भूमियां के फौती नामांतरण के आदेश नामांतरण पंजी क्रमांक 2 दिनांक 15 दिसम्बर 2012 को किया गया है। जिसका अभिलेख में दुरूस्तगी किया गया है। इसमें एक मौजूद पक्षकार का नाम यथावत रखे जाने के आदेश त्रुटिवश अद्यतन न होकर केवल विधिक वारिसानों का नाम दर्ज हुआ। इस त्रुटि का संज्ञान आवेदक स्वत: 13 सितम्बर 2018 को ज्ञात होने पर उसके द्वारा रिकार्ड संशोधन का प्रकरण न्यायालय नायब तहसीलदार कोतमा वृत बिजुरी में जरिए प्रकरण संधारित कराया गया। संहिता में संशोधन के बाद उक्त प्रचालित प्रकरण न्यायालय नायब तहसीलदार कोतमा से न्यायालय अनुविभागीय अधिकारी कोतमा को स्थानांतरित किया गया। जिसमें कलेक्टर की अनुमति सहित अन्य दस्तावेजों में त्रुटि को संशोधन करने की अनुशंसा की गई है। लेकिन न्यायालय अनुविभागीय अधिकारी द्वारा इस अनुशंसा के बाद भी रिकार्ड संशोधन का प्रकरण इस आशय के साथ खारिज किया गया कि प्रकरण में हल्का पटवारी द्वारा जानबूझ कर खसरा से नाम विलोपित की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ राजेश शुक्ला

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...