https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 30 नवंबर 2020

भाजपा युवाओं को आगे लाने नगरीय निकाय चुनावों में 45 के पार नेताओं की बढ़ाई मुश्किल

 


अनूपपुर। इस बार नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा अपने अध्यक्ष एवं पार्षद टिकट के दावेदारों पर उम्र का बंधन रखेगी। राजधानी से मिली जानकारी के अनुसार अब नगरीय निकाय के चुनावों के बहाने पार्टी अपने ऊर्जावान और युवा उम्र के कार्यकर्ताओं को आगे लाकर नई लाइन तैयार करने का प्रयोग कर रही नेताओं है। इसके पूर्व में संगठन में प्रदेश नहीं अध्यक्ष के लेकर अन्य महत्वपूर्ण ने पदों पर भाजपा का यह प्रयोग तौर सफल रहा है। वर्तमान प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा संगठन के इसी प्रयोग का हिस्सा हैं जो सफल रहा है। शर्मा ने उनको मिले दायित्व के को बखूबी निभाया है। संगठन ने तय नई किया है कि उम्र और अनुभव वाले नेताओं को तबज्जों देने में कोई कोताही नहीं की जाएगी।

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने कई बार यह बात पहले भी सार्वजनिक प्रयोग तौर पर कही है कि वरिष्ठों का अनुभव है। और युवाओं का जोश ही भाजपा का संगठन भविष्य है और इसके माध्यम से अच्छे से सफल जनसेवा का कार्य किया जा सकता है ।

इस बार नगरीय निकाय के चुनाव में देर हो गई है। कांग्रेस के हाथों से सत्ता जाने के बाद और भाजपा के दोबारा सरकार में आ जाने से स्थितियों में काफी युवा परिवर्तन हुआ है। स्वाभाविक सी बात है जिसकी सत्ता है उस दल के नेताओं में उम्मेदरीवारी भी ज्यादा है। लेकिन पार्टी इस फैसले से आने वाले दिनों में कई 40 दावेदारों का दिल टूटना लाजमी है, निकाय क्योंकि अभी अनूपपुर नगर पालिका चुनाव में अध्यक्ष के दावेदारी अधिक उम्र वाले नेता भी जोरशोर से चुके दावेदारी कर रहे है। जब यह नियम हो तो नेता अपनी पत्नी, पुत्रवधु या पुत्री के लिए प्रयाश करेंगे। पार्टी सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार भाजपा संगठन और की यह सोच है कि पार्टी के भविष्य को मुकाबला देखकर आज से नया नेतृत्व तैयार किया मुकाबले जाना जरूरी है। युवा व ऊर्जावान कार्यकर्ताओं को उम्मीदवार बनाकर भाजपा इस वक्त देश में मौजूद सर्वाधिक युवा वोटरों को अपनी ओर आकर्षित करना चाहती है।

सूत्रों का यह भी कहना है अब मंडल स्तर पर होने वाली नियुक्तियों में भी 35-40 उम्र का बंधन रहेगा। इस बार नगरीय निकाय के चुनाव में भाजपा खेमें से टिकट की दावेदारी ज्यादा रहने की उम्मीद हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...