https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 4 सितंबर 2024

फसल के समर्थन मूल्य बढ़ाने सहित अन्य, मांगों को लेकर जिला कांग्रेस ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

सत्याग्रह का सहारा: सरकार के खिलाफ दिया धरना प्रदर्शन 

अनूपपुर। किसानों को आर्थिक परेशानियों, बिजली दरो में बेतहाशा वृद्धि, खस्ता हाल सड़कें, महिलाओं, बालिकाओं से दुराचार अजा, अजजा, अल्पसंख्यक वर्गों पर अत्याचार आदि मुद्दों को लेकर जिला कांग्रेस अनूपपुर ने जिला अध्यक्ष रमेश कुमार सिंह के नेतत्व में बुधवार 04 सितम्बर को इंदिरा तिराहे पर धरना प्रदर्शन एवं सत्याग्रह करते हुए राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौपा समुचित कार्यवाही करनें का आग्रह किया। 

जिला कांग्रेस द्वारा राज्यपाल के नाम सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया हैं कि मध्यप्रदेश की वर्तमान स्थिति से प्रदेश के संवैधानिक मुखिया होने के नाते आप भलिभांति अवगत हैं। प्रदेश की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार घोटाले, भ्रष्टाचार, जनविरोधी, किसान विरोधी एवं बिगड़ती कानून व्यवस्था, महिलाओं बालिकाओं के साथ दुराचार, अजा, अजजा, अल्पसंख्यक वर्गों पर अत्याचार आदि मुद्दों पर पुर्णतः निष्क्रिय रही है, पूरे प्रदेश में त्राहि-त्राहि की स्थिति बनी हुई है। इन सभी समस्याओं की ओर आपका ध्यान आकर्षित करनें के लिए कांग्रेस पूरे प्रदेश में धरना-प्रदर्शन कर रही है, और ज्ञापन के माध्यम से समुचित कार्यवाही करनें का आग्रह करती है। 

जिला अध्यक्ष रमेश कुमार सिंह ने कहा कि भारी वर्षा, खाद बीज की कमी से किसानों की फसलें खासतौर पर सोयाबीन, उडद, धान एवं अन्य दलहन खराब हो गई है और किसान इस समय भारी आर्थिक परेशानी से जूझ रहा है। सरकार द्वारा आज भी उनकी फसलों को 10 वर्ष पुरानें मूल्य भाव से खरीदा जा रहा है। किसानों को भारी भरकम बिजली के बिल दिए गए हैं। बिलों को न जमा करनें पर उनके मोटर की विद्युत सप्लाई काटनें से लेकर पम्प जप्त करनें की कार्यवाही की जा रही है। प्रदेश में खस्ता हाल सड़कें भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई हैं। पूरे प्रदेश में सड़कों के खस्ता हाल, गड्‌डे होनें से दुर्घटनाओं में वृद्धि हो रही है, जिससे कई लोगो की जान जा रही है, सड़क निर्माण एवं मरम्मत कार्य में करोड़ो का भ्रष्टाचार हो रहा है। प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के चलते महिलाओं, अबोध बालिकाओं से दुराचार की घटनाएं प्रत्येक जिले में बढ़ रही है। अजा, अजजा, एवं अल्पसंख्यक वर्गों पर पुलिस बर्बरतापूर्वक मारपीट कर रही है। इन वर्गो को न्याय दिलाया जाना तो दूर उन पर ही झूठे प्रकरण दर्ज किये जा रहे हैं। सरकार द्वेषपूर्ण कार्यवाही कर लोगों के मकानों को बुलडोजर से ध्वस्त कर रही है।

कांग्रेस आग्रह किया हैं कि किसानों की बर्बाद फसलों का उचित मुआबजा, उनकी फसलों को बढ़ी दरों पर खरीदनें सरकार द्वारा बिजली की दरों में की गई बेतहाशा वृद्धि को कम करनें, बिगड़ती कनून व्यवस्था के चलते, महिलाओं अबोध बालिकाओ, पर लगातार बढ़ रहे दुराचार की घटनाओं को रोकनें अजा, अजजा, एवं अल्पसंख्यक वर्गों पर हो रहे अत्याचार को तत्काल रोकनें आदि सभी मुद्दों पर उचित कार्यवाही करनें हेतु राज्य सरकार को आवश्यक निर्देश देनें का कष्ट करें।








कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

तीसरी लाइन परियोजना: 30 सितंबर से 11 अक्टूबर तक बंद होगी 14 जोड़ी ट्रेने

बीरसिंहपुर पाली स्टेशन को तीसरी रेल लाइन जोड़ने का होगा कार्य, नर्मदा,अम्बिकापुर-जबलपुर, रीवा-बिलासपुर ट्रेने शामिल  अनूपपुर। अनूपपुर से गुजर...