https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 19 सितंबर 2024

रात के अंधेरे में कबाड़ ले के जा रहे वाहन में मिला 4 टन अवैध लोहा सहित वाहन जप्त, दो गिरफ्तार

   


अनूपपुर। जिले में लगातार हो रहें कबाड़ की चोरी पर पुलिस लगाम लगाने में नाकामयाब साबित हो रहीं हैं। खासकरकोलाचंल क्षेत्र में कबाडि़यों के हौसले बुलंद हैं। कोतमापुलिसने बीती रात चोरी के लोहे के कबाड़ भरे चार पहिया वाहन को पकड़ा जिसमे लोहे कबाड़ के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं मिलने पर तलासी में वाहनमें 04 टन कबाड कीमत एक लाख रुपए एवं वाहन की कीमत 5 लाख रुपए कुल 6 लाख रुपए का जप्त कर चालक सहित बेचने और खरीदने वालों के खिलाफ कुल 3 लोगो पर अपराध की धारा 303(2), 317(5),61(2) बीएनएस कायम कर गिरफ्तार कर दो आरापितों को न्यायालय पेश किया गया। इस मामले के एक आरोपित कपिल जैन और बड्डे जैन मामले में फरार है ।  

कोतमा थाना प्रभारी सुंदरेश सिंह ने बताया कि बुधवार-गुरूवार की रात्रि मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई की चार पहिया वाहन में चोरी के लोहे के कबाड़ भर कर परिवहन हो रहा हैं। सूचना पर मौके पर छापामार कार्यवाई में वाहन क्रमांक एमपी- 18-जीए -24 33 को चेक करने पर वाहन में चोरी के लोहे का कबाड़ भरा पाया गया जिसके संबंध में चालक 24 वर्षीयरवि सिंह पुत्र ओंकार सिंह निवासी जरवाही थाना बुढार जिला शहडोल, से पूछताछ करने पर कि लोहे कबाड़ के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं मिला। चालक ने बबलू जायसवाल निवासी मनमारी कोतमा के पास से भर कर कपिल जैन उर्फ बड्डे जैन निवासी बुढार के पास ले जाना खाली बताया, लोहे कबाड़ के संबंध  में कोई दस्तावेज न देने क पर चालक आरोपी रवि सिंह से वाहन में भरा 04 टन कबाड़ कीमत एक लाख रुपए एवं वाहन 5 लाख रुपए कुल 6 लाख रुपए का जप्त कर आरोपी चालक रवि सिंह सहित बबलू उर्फ मुकेश जायसवाल एवं कपिल उर्फ बड्डे जैन के खिलाफ अपराध की धारा 303(2), 317(5), 61(2) बीएनएस कायम कर विवेचना में लिया गया, रवि सिंह पुत्र ओंकार सिंह एवं बबलू उर्फ मुकेश जायसवाल पुत्र श्रीमन जयसवाल निवासी मनमारी कोतमा को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया।  

ज्ञात हो कि आरोपित बबलू जायसवाल के खिलाफ थाना कोतमा, थाना भालूमाडा में 4 से 5 मामले पूर्व  से पंजीबध्द हैं। इस मामले के एक आरोपित कपिल जैन और बड्डे जैन मामले में फरार है ।  

कार्रवाई में थाना प्रभारी कोतमा सुंदरेश सिंह सहित  प्रधान आरक्षक रामखेलावन यादव, प्रधान आरक्षक दिनेश राठौर, आरक्षक चक्रधर तिवारी, आरक्षक अभय त्रिपाठी एवं आरक्षक दिनेश किराडे शामिल रहें। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

तीसरी लाइन परियोजना: 30 सितंबर से 11 अक्टूबर तक बंद होगी 14 जोड़ी ट्रेने

बीरसिंहपुर पाली स्टेशन को तीसरी रेल लाइन जोड़ने का होगा कार्य, नर्मदा,अम्बिकापुर-जबलपुर, रीवा-बिलासपुर ट्रेने शामिल  अनूपपुर। अनूपपुर से गुजर...