https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 30 नवंबर 2019

पैरा में लगी आग,दो दमकलो ने दो घंटे में आग पर पाया काबू

अनूपपुरबिजुरी नगरपालिका के वार्ड क्रमांक 10 निवासी मूलचदंर प्रजापति के आंगन में रखे लगभग डेढ़ ट्रक पुआल(पैरा) में 30 नवम्बर की दोपहर अचानक आग लगने जलकर राख हो गया। आग इतनी तेज थी की दो फायरब्रिगेड वाहन को लगाया गया, जो लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने के कारण अज्ञात बताए गए हैं।


बीच आंगन में रखी पुआल धू-धू कर जलने से आग की लपट में और धुंए का गुबार आसपास फैल गया। पड़ोसियों सहित परिजनों ने आग बुझाने का प्रयास किया, किसी ने नगरपालिका फायरब्रिगेड और बिजुरी थाना को सूचना दी। प्रभारी सीएमओ व प्रशासनिक अधिकारी तथा कोतमा तहसीलदार पंकज नयन तिवारी ने तत्काल फायरब्रिगेड वाहन के साथ मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गए। आग लगने के कारण अज्ञात बताए गया हैं। सम्भावना है कि बच्चों ने खेल के दौरान आग लगा दी होगी। तहसीलदार पंकज नयन तिवारी का कहना है कि राजस्व विभाग द्वारा जांच प्रतिवेदन के आधार पर मुआवजा राशि प्रदान की जाएगी। उनका कहना था कि आंगन में लगभग डेढ़ ट्रक पुआल रखा था, इस आगजनी की घटना में आसपास के घरों को नुकसान हो सकता था। लेकिन आग की मिली तत्काल सूचना पर फायरब्रिगेड वाहन के माध्यम से आग को काबू कर लिया गया,अन्यथा बड़ी घटना हो सकती थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...