https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 30 नवंबर 2019

कोरजा भूमिगत खदान के अंदर माईनिंग सरदार पर गिरी कोयले की चट्टान, हालत गंभीर

अनूपपुरहसदेव क्षेत्रातर्गत कोरजा उपक्षेत्र के कोरजा भूमिगत कोयला खदान में 30 नवम्बर की दोपहर खदान के अंदर काम पर तैनात माईनिंग सरदार लखनलाल यादव के ऊपर कोयला का चट्टान गिरने से लखनलाल यादव गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसकी सूचना श्रमिकों ने तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को देते हुए बाहर निकाला गया। उपचार के लिए केन्द्रीय चिकित्सालय मनेन्द्रगढ़ भेज दिया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे बिलासपुर अपोलो अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।
श्रमिकों ने बताया कि दोपहर लगभग ३ बजे के आसपास माईनिंग सरदार अपने कार्य स्थल पर कार्यो का निरीक्षण कर रहे थे, सम्भावना है कि कोल डिस्ट्रीक के अंदर सपोर्ट को हटाने या अन्य किसी काम के दौरान यह हादसा हुआ। सूत्रों का कहना है कि डिप्लेरिग  एरिया में मजबूत सपोर्ट नहीं था। कोयला खदान में सुरक्षा का जिम्मेदार माइनिंग सरदार ही होता है। लेकिन दोपहर के समय खुद माईनिंग सरदार लखनलाल यादव के ऊपर ही कोयले की चट्टान गिर गई। इस दौरान अन्य के घायल होने की सूचना अबतक नहीं है। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...