https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 30 नवंबर 2019

केन्द्र सरकार के खिलाफ जिला कांग्रेस की बैठक में धरना प्रदर्शन में जिला सहभागिता की बनी रणनीत

अनूपपुर भाजपा की केन्द्र सरकार की आर्थिक नीतियों एवं देश की बदहाल आर्थिक स्थिति के विरोध में अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष के आह्वान पर 14 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में विशाल धरना प्रदर्शन आंदोलन किए जाने के संबंध में 30 नवम्बर को अनूपपुर जिला कांग्रेस की बैठक कांग्रेस द्वारा नियुक्त महाकौशल क्षेत्र के समन्वयक अब्दुल हन्नान,पंकज यादव,अनूपपुर विधायक बिसाहूलाल सिंह एवं कोतमा विधायक सुनील सराफ उपस्थित रहे। बैठक में केन्द्रीय सरकार द्वारा म.प्र. सरकार के साथ किए जा रहे भेदभाव के विरोध स्वरूप 14 दिसम्बर को दिल्ली रामलीला मैदान में आहूत बैठक में सहभागिता निभाने के लिए अधिक से अधिक कार्यकर्ता दिल्ली में आयोजित प्रदर्शन में हिस्सा लेने ट्रेन में आने जाने का आरक्षण एवं वहां की व्यवस्था का दायित्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल को दिया गया है।
बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस के समन्वयक अब्दुल हन्नान ने कांग्रेसजनों का आवाहन किया कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में दिल्ली पहुंचकर केन्द्र सरकार की भेदभाव पूर्ण नीतियों का विरोध करें। विरोध प्रदर्शन अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा केन्द्र सरकार के पक्षपातपूर्ण व्यवहार का विरोध करने के लिए किया जा रहा है। कांग्रेस समन्वयक पंकज यादव ने भी सभी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वह पूरी तरह अनुशासित रहकर ज्यादा से ज्यादा संख्या में दिल्ली पहुंचकर धरना प्रदर्शन को सफल बनाये। विधायक अनूपपुर बिसाहू लाल सिंह एवं विधायक कोतमा सुनील सराफ  ने अपने उद्बोधन में जिला के सभी पदाधिकारियों को जवाबदारी सौंपी और कहा कि वे दिल्ली कूच की तैयारी करें। उन्होंने बताया कि केंद्रीय सरकार के द्वारा बजट कटौती करने से म.प्र. में पदारूढ कांग्रेस सरकार जनहितकारी योजनाओं को पूरा नहीं कर पा रही है। जनता ने म.प्र. में कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस को अपना समर्थन इसलिए दिया था कि वह लोक कल्याणकारी सकारात्मक विकास करें। प्रदेश की जनता पिछले 15 वर्षो में भाजपा की कुरीतियों से तंग आ चुकी थी, कांग्रेस ने सत्ता की बागडोर संभाली कमलनाथ के नेतृत्व में अनेकानेक जनहितकारी कदम उठाए, लेकिन द्वेश बस भाजपा नीति की केन्द्रीय गठबंधन सरकार ने म.प्र. के अधिकारों को छीनते हुए भारी मात्रा में राशि में कटौती की। जिले से हम सभी कार्यकर्ता गण ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लेने के लिए पहुंचे। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल, कार्यकारी अध्यक्ष सिद्धार्थ शिव सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष मयंक त्रिपाठी, नगर पालिका अध्यक्ष रामखेलावन राठौर, पूर्व नपाध्यक्ष प्रेम कुमार त्रिपाठी, पूर्व नपाध्यक्ष जैतहरी राम अग्रवाल, कांग्रेस जिला महामंत्री जयंत राव, नगर पालिका अध्यक्ष पसान सुमन राजू गुप्ता,नगरपालिका उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता, वरिष्ठ कांग्रेस नेता शंकर प्रसाद शर्मा, संतोष अग्रवाल एडवोकेट, भगवती शुक्ला, शिवकुमार गुप्ता, चंद्रकांत पटेल एडवोकेट,राजू गुप्ता,वासुदेव चटर्जी, एहसान अली, अनिल पटेल, अशोक सिंह, तेजभान सिंह, जयंत राव, आशीष त्रिपाठी,मनीष त्रिपाठी, पंकज अग्रवाल, योगेंद्र राय, निरंजन यादव, रियाज अहमद, बाबा खान, संजू द्विवेदी, पुरुषोत्तम चौधरी, रामाधार बैगा,कैलाश गुप्ता,प्रदेश सचिव एनएसयूआई संजय सोनी, विनय प्रजापति, ऋषि वंशकार, शिवम खेमका, राजीव सिंह आदि कांग्रेसजन उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...