https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 27 नवंबर 2019

नगर विकास को लेकर समीक्षा में विधायक ने नपाधिकारियो को लगाई फटकार

समय-सीमा में कराए कार्य, नही तो होगी कार्यवाही
अनूपपुर। नगर पालिका के समस्त वार्डो में रूके विकास कार्यो की धीमी गति की पर और अधिकारियों हीला हवाली पर २७ नवम्बर को पूर्व मंत्री एवं विधायक अनूपपुर ने नगर पालिका की समीक्षा करते हुए अधिकाररियों को जमकर फटकार लगाते हुए समय सीमा में कार्य करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होने कहा कि कार्य में लापरवाही करने वाले अधिकारियो पर कार्यवाही की बात कहीं। विधायक ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी व नपा उपयंत्रियो द्वारा विकास कार्यो में रूचि लेकर कार्य नही किए जाने, छोटी-छोटी समस्याओं पर अटकने को लेकर फटकार हुए शीघ्र पूरा कराने की बात कही।
बैठक में प्रशासनिक नपाध्यक्ष रामखेलावन ने विधायक अनूपपुर को बताया की खनिज मद से स्वीकृत २ करोड ८७ लाख की लागत से सामतपुर तालाब का सौदर्यकरण जिसमें चारो ओर बॉउंड्रीवॉल, २५ दुकाने, सुलभ कॉपलेक्स, तालाब के चारो ओर पाथवे, गार्डनिंग, जिम, तालाब पिचिंग, तालाब के बीच फब्बारा एवं वोटिंग आदि के कार्यो को प्रारंभ किया जाना था, जिसमें दो राशि दो भागो में बांटी गई है, जहां पहले १ करोड ७९ लाख की लागत से बाउंड्रीवॉल एवं २५ शॉप का निर्माण किया जाना है, लेकिन उपयंत्रियो द्वारा उपरोक्त निर्माण कार्यो हेतु रूचि नही दिखाए जाने के कारण समय सीमा में कार्य नही हो पाया है, जिसको लेकर कलेक्टर द्वारा दी गई राशि को वापस लिए जाने की बात कही गई। जिसको लेकर विधायक ने उपयंत्रियो पर नाराजगी जताते हुए तीन दिवस के अंदर तकनीकि कार्य पूर्ण करने निर्देश दिए। वहीं नगर में पेयजल का कार्य अधूरा होने पर खनिज मद से नपा द्वारा ४ करोड की अतिरिक्त राशि की मांग की गई है, जबकि अब तक १३ करोड का कार्य किया जा चुका है। इसके साथ ही आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा २५ लाख का सामुदायिक भवन बस्ती बूढ़ी मांई मंदिर के पास बनाया जाना था, लेकिन वहां पर पूर्व से ही सामुदायिक भवन होने के कारण यहां भवन अटल गेट बस्ती रोड के पास तिराहे में स्थान चयन कर भेजा गया है। वहीं फायर ब्रिगेड ४० लाख का टेंडर पूर्व में हो चुका था, लेकिन तकनीकि कारणो से अब तक क्रय नही किया जा सका है, नगर में  १ हजार ९०० पीएम आवास का लक्ष्य नगर पालिका अनूपपुर को दिया गया था, लेकिन उपयंत्रियो के लापरवाही के कारण पहले लेयर में ४५० पीएम आवास बने है, जिसमें भी कई हितग्राहियों को अब तक दूसरी एवं तीसरी किश्त नही मिल सकी है, जबकि दूसरे भाग में ४०१ नए हितग्राहियेां का पीएम आवास के लिए अनुमोदन हो चुका है। वहीं मुख्यमंत्री अद्योसरंचना के तहत नगर के समस्त १५ वार्डो में सड़क एवं नाली निर्माण कार्य शिलान्यास होने के बाद भी अधूरा पड़ा है, जिसकी भी बैठक में समीक्षा करते हुए सीएमओं पर भी नाराजगी व्यक्त की गई है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...